प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करते हुए धारदार हथियार से उसके बाएं हाथ और बाएं पैर का पंजा काट दिया। पड़ोसियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। भोपाल के निशातपुरा क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) अनिल त्रिपाठी (CSP Anil Tripathi) ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात की है। विश्वकर्मा नगर में सिवनी मालवा जिला होशंगाबाद (Hosangabad) का मूल निवासी प्रीतम राजपूत (Pritam Rajput) अपने सात वर्षीय बेटे के साथ किराये के मकान में रहता है तथा उसकी 26 वर्षीय पत्नी संगीता (Sangeeta) इन्दौर (Indore) में एक निजी कंपनी में काम करती है और एक महीने या 15 दिन में अपने घर भोपाल आती थी।  

    प्रीतम उसे प्रति सप्ताह भोपाल आने का दबाव डालता था और इसे लेकर उसके चरित्र पर संदेह करता था। उन्होंने बताया कि मंगलवार को भी संगीता भोपाल आई हुई थी। रात करीब 11.30 बजे मां-बेटा घर में सो रहे थे, तभी प्रीतम नशे में घर पहुंचा और फरसे से संगीता के बाएं हाथ और बाएं पैर का पंजा काट दिया। इसके बाद उसने दूसरे पैर पर भी वार किया। इस हमले से महिला और बच्चे की चीखें सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे तो प्रीतम बाहर निकलकर फरसा लहराने लगा। 

    सीएसपी ने बताया कि लोगों की सूचना पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा तो प्रीतम ने पुलिसकर्मियों पर भी हमले का प्रयास किया लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने घर के अंदर लहूलुहान हालत में पड़ी महिला को उसके कटे अंगों के साथ सरकारी हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया । देर रात अस्पताल में संगीता का ऑपरेशन किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी प्रीतम को भादवि 307 (हत्या का प्रयास) और अन्य संबद्ध धाराओं में गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है।