Congress will send 11 bricks of silver for construction of Ram temple: Kamal Nath
File Photo

Loading

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकारों के दावों के विपरीत लॉकडाउन में फंसे प्रवासी श्रमिकों से ट्रेन टिकट के लिए पैसा वसूल किया जा रहा है। कमलनाथ ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें एक व्यक्ति को यह दावा करते हुए देखा जा सकता है कि उससे भोपाल के हबीबगंज स्टेशन से बिहार के दरभंगा जाने वाली श्रमिक विशेष ट्रेन के लिए 575 रुपये वसूल किए गए।

कमलनाथ ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘ केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकार बड़े-बड़े दावे कर रही है कि प्रवासी मज़दूरों , ग़रीबों की घर वापसी के लिये विशेष ट्रेन चलायी जा रही है , उसका उनसे कोई किराया नहीं लिया जा रहा है , जबकि सच्चाई इसके विपरीत है। ऐसे कई मामले पूर्व में भी सामने आ चुके है , जिसमें टिकट के पैसों की वसूली की गयी है। अब प्रदेश में टिकट वसूली का दूसरा तरीक़ा ढूँढ लिया गया है। यह है भोपाल की तस्वीर , जहाँ टिकट के पैसे वसूल कर टोकन दिया जा रहा है।

हद है बेशर्मी की – यह है इनकी वास्तविकता।” वीडियो में एक व्यक्ति यह कहते हुए दिखाई दे रहा है कि उसे दरभंगा जाने वाली ट्रेन के प्रत्येक टिकट के लिए 575 रुपये का टोकन भोपाल के हबीबगंज स्टेशन पर दिया गया और अधिकारियों ने उससे कहा कि इस टोकन के बदले टिकट रेलवे स्टेशन पर बाद में दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कमलनाथ के आरोप को राजनीति से प्रेरित करार दिया।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार किसी यात्री से कोई पैसा नहीं ले रही है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को बदनाम करने की साजिश विफल होने के बाद कांग्रेस जन हताश है। कांग्रेस का यह आरोप एक षडयंत्र है। शर्मा ने आगे कहा कि यह वक्त राजनीति करने का नहीं है और कांग्रेस को रचनात्मक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए। (एजेंसी)