JDU

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिये नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (Janta Dal United) ने बुधवार को 115 उम्मीदवारों की सूची जारी की। जदयू (JDU) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह (Narayan Singh) ने सभी उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में बिहार विधानसभा चुनावों के लिए जदयू को 122 सीटें मिली हैं। उन्होंने कहा ‘‘इसमें से 115 सीट पर जदयू और सात सीटों पर सहयोगी जीतन राम मांझी की हम पार्टी चुनाव लड़ रही है।”

उन्होंने कहा, “पार्टी ने 115 प्रत्याशियों की सूची जारी की है जिसमें सभी समाजों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया गया है और हमारे संकल्प के अनुसार इसमें महिलाओं को विशेष जगह दी गई है।” सिंह ने कहा “हम चुनाव गठबंधन के साथ लड़ रहे हैं तथा सेवा भाव ले कर लोगों के बीच जा रहे हैं।” उन्होंने कहा कि जदयू सरकार की प्राथमिकता सभी वर्ग और समुदाय को साथ लेकर चलने की तथा पिछड़ों को आगे ले कर आने की है। 

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा, “हम वादों पर नहीं बल्कि अपने काम के आधार पर वोट मांगते हैं। हमें विश्वास है कि हम सेवा और अपने कार्यों के दम पर भारी मतों से जीतेंगे।” सिंह ने कहा कि किसी भी सरकार ने पर्यावरण को एजेंडे में रखने पर विचार नहीं किया “लेकिन हमने बिहार में वह कर दिखाया है।” 

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही बिहार विधानसभा चुनाव के लिये राजग में सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया गया था जिसके तहत भाजपा को 121 सीटें मिली जबकि जद(यू) के हिस्से में 122 सीटें आईं । जद(यू) ने अपने खाते से जीतनराम मांझी की ‘हम’ पार्टी को सात सीटें दी हैं। वहीं, भाजपा ने वीआईपी पार्टी को राजग में अपने कोटे की 121 सीटों में से 11 सीटें देने की घोषणा की । (एजेंसी)