Bajaj के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिकी 1000 से ज्यादा यूनिट्स

दिल्ली: बजाज चेतक स्कूटर भारत में हाल ही में लॉन्च हुई है, और अब इसे ग्राहकों की तरफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। वैसे खास खबर यह है कि, Chetak Electric की बिक्री 1000 यूनिट्स के पार पहुंच गई है। कंपनी अब इसकी लोकप्रियता को और भुनाने में लगी है। 

यह एक रेट्रो स्टाइल स्कूटर है। जैसे ही लॉकडाउन खुला इस स्कूटर की बिक्री में बहुत तेजी आ गई है और साथ ही ग्राहक इस स्कूटर को खरीदने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं, क्योंकि ये क्लीन एनर्जी पर काम करता है और यह बाकी बाइक्स की तुलना में कम  खर्चीला है। इस स्कूटर को भारत में 1 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया गया था।

Bajaj Chetak Electric इंजन 

इस स्कूटर में 3kWh का बैटरी पैक है जो 4.8kW क्षमता की मोटर को पावर देता है। ये मोटर 16Nm का पीक टॉर्क और 6.44bhp की मैक्सिमम पावर जनरेट करता है। कंपनी के दावे के अनुसार बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

अगर चार्जिंग टाइम की बात करें तो इसे 5 घंटे में नार्मल 5A पावर सॉकेट के माध्यम से पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है वहीं महज 1 घंटे में इसे 25 फीसद तक भी चार्ज किया जा सकता है, लेकिन फिलहाल इसके साथ फास्ट चार्जिंग सिस्टम नहीं दिया गया है। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बैटरी पर कंपनी 3 साल या 50,000 किमी की वॉरंटी प्रदान कर रही है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी लाइफ लगभग 70,000 किमी तक होगी।

Bajaj Chetak Electric फीचर्स 

Chetak EV में फुल LED लाइट, एलॉय व्हील, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, प्रीमियम पेंट फिनिश और कीलेस इग्निशन को शामिल किया गया है।