Suzuki Gixxer
Suzuki Gixxer

 नई दिल्ली: सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया (Suzuki Motorcycle India) इस फेस्टिव सीजन में अपने टू-व्हीलर्स पर आकर्षक ऑफर्स लेकर आई है। अगर आप बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए किफायती साबित हो सकता है। तो आइए जानते हैं इस बाइक पर मिलने वाले ऑफर, इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में और अधिक।

ऑफर और कीमत 
Suzuki Gixxer की खरीदने पर आपको आकर्षक ऑफर मिलेंगे। इस बाइक को ऑनलाइन बुक करने पर 3,000 रुपये तक की एक्सेसरीज फ्री मिल रही हैं। वहीं कीमत सुज़ुकी जिक्सर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1,14,500 रुपये है।

इंजन और पावर 
इस बाइक में 155cc का सिंगल सिलेंडर बीएस6 इंजन लगा हुआ है, जो कि 8000 Rpm पर 13.4 Hp की पावर और 6000 Rpm पर 13.8 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही इसका इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

Suzuki Gixxer डाइमेंशन 
डाइमेंशन की बात करें तो Suzuki Gixxer की लंबाई 2020 mm, चौड़ाई 800 mm, ऊंचाई 1035 mm, व्हीलबेस 1335 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 160 mm, सीट की ऊंचाई 795 mm, कर्व वेट 141 किलो और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 12 लीटर की है। फीचर्स की बात की जाए तो जिक्सर में यूरोपीयन डिजाइन ट्रेंड, एलईडी हैडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंटशन क्लस्टर, 41mm लार्ज-डायमीटर फ्रंट फॉर्क्स, एबीएस, रियर टायर हगर, स्पोर्टी स्प्लिट सीट, स्पोर्टी ड्यूल मफ्लर, एसईपी इंजन, फ्यूल इंजेक्शन और एलईडी टेल लैंप दी गई है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन
ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो सुज़ुकी जिक्सर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में भी डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो सुज़ुकी जिक्सर के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक, क्वाइल स्प्रिंग, ऑयल डंप्ड सस्पेंशन और रियर में स्विंग आर्म टाइप, मोनो सस्पेंशन दिया गया है।