Harley-Davidson e-bicycle
Harley-Davidson e-bicycle

आने वाले समय में कंपनी अपनी e Bike डिविज़न को Serial 1 Cycle कंपनी के नाम से स्थापित कर सकती है.

नई दिल्ली: प्रसिद्ध बाइक निर्माता कंपनी Harley Davidson ने अपनी पुरानी मोटरसाइकिल के नाम पर इस ई-साइकिल का नाम रखा है. हार्ले डेविडसन ने अपनी एक इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में पेश किया है. वैसे यह एक इलेक्ट्रिक साइकिल है. आने वाले समय में कंपनी अपनी e Bike डिविज़न को Serial 1 Cycle कंपनी के नाम से स्थापित कर सकती है.

साल 1903 में हार्ले डेविसन की सबसे पुरानी मोटरसाइकिल का नाम Serial Number One था. Serial 1 Cycle के लिए कंपनी ने एक अलग टीम तैयार की है. यही वजह है कि, कंपनी ने इसका भी नाम Serial 1 रखा है. इस इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री अगले साल मार्च से शुरू होगी. कंपनी ने फिलहाल इसके स्पेसिफिकेशन्स शेयर नहीं किए हैं.

Serial 1 में व्हाइट टायर्स दिए गए हैं और आम साइकल की तरह इसमें भी एक सीट है और ट्रेडिशनल चेन के साथ पेडल्स दिए गए हैं. कंपनी ने Serial 1 Cycle के लिए एक डेडिकेटेड वेबसाइट भी बनाई है. Harley Davidson Serial 1 Cycle वेबसाइट पर काउंटडाउन टाइमर है, जो 16 नवंबर तक के लिए उपलब्ध रहेगा. यानी कंपनी 16 नवंबर को इसके बारे में और भी जानकारी शेयर कर सकती है.

कंपनी के अनुसार, Serial 1 eBicycle दूर, तेज़ और बिना एफर्ट के राइड देगी, जो ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रेवल के लिए बेहतरीन सल्यूशन होगा. अगले महीने कंपनी इस eCycle के बारे में डीटेल्स बताएगी. इसमें इलेक्ट्रिक का यूज कैसे किए जाएगा और इसका मार्केट क्या होगा.

गौरतलब है कि, पिछले कुछ समय से हार्ले डेविडसन भारत से जाने की तैयारी में थी. लेकिन अब कंपनी ने भारतीय बाइक मेकर हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) के साथ पार्टनरशिप की है. यानी कंपनी फिलहाल भारत में रहेगी और हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर अपना बिज़नेस आगे बढ़ाएगी.