हीरो मोटोकॉर्प ने त्यौहारों के दौरान 14 लाख से अधिक दोपहिया वाहन बेचे

नई दिल्ली: दोपहिया वाहन (Two-Wheeler Vehicle) बनाने वाली हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने बुधवार को कहा कि उसने त्यौहारों (Festivals) के दौरान 14 लाख से अधिक मोटरसाइकिल और स्कूटर की खुदरा बिक्री (Retail Sales) की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस साल कोविड-19 संकट के बावजूद त्योहारों में 32 दिन के दौरान (नवरात्रि से लेकर भैया दूज तक) 2019 की इसी अवधि के मुकाबले 98 प्रतिशत और 2018 की इसी अवधि के मुकाबले 103 प्रतिशत बिक्री हुई। 

हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि उसने त्योहारों के दौरान खुदरा बिक्री के तहत मोटरसाइकिल और स्कूटर की 14 लाख से अधिक इकाइयां बेची। कंपनी के अनुसार त्योहारों के दौरान अच्छी बिक्री से उसे अपने डीलरों के पास वाहनों के भंडार कम करने में मदद मिली और अब घटकर चार सप्ताह से भी कम समय का रह गया है। 

त्यौहारों के बाद का यह सबसे कम भंडार है। आगे के परिदृश्य के बारे में कंपनी ने कहा कि कोविड-19 टीके के तेजी से विकास की खबरों से आने वाले महीनों में वैश्विक अर्थव्यवस्था में तेजी आने की उम्मीद है। 

कंपनी के अनुसार, ‘‘अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के भारतीय अर्थव्यवस्था में 2021-22 में दहाई अंक में वृद्धि के सकारात्मक अनुमान से ग्राहकों की धारणा सुधरेगी जिसका असर दोपहिया वाहनों पर भी पड़ेगा।” कंपनी के अनुसार सरकार के हाल में घोषित उपायों से भी पुनरुद्धार में तेजी आनी चाहिए। (एजेंसी)