Honda CB1000R
Honda CB1000R

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी भारत के लिए एक एडवेंचर बाइक पर भी काम कर रही है। हालांकि इस बात की अभी पुष्टि नहीं की गई है।

Loading

नई दिल्ली: फेमस ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा (Honda) भारत में जल्द अपनी नई मोटरसाइकिल CB1000R को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने हाल ही में इसका टीज़र वीडियो जारी किया है। खबर है कि होंडा इस CB1000R को 10 नवंबर को पेश करेगी। वैसे इस टीज़र में मोटरसाइकिल की कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है। मगर इस बाइक का डिज़ाइन वर्तमान मॉडल की तुलना में जरूर अलग दिखाई रहा है।

क्या है डिज़ाइन में खास
नए मॉडल में दोबारा से डिज़ाइन की गई हेडलाइट होगी। यह MV Agusta Brutale से प्रेरित होकर तैयार की गई है। इसके साथ ही इसमें हाउसिंग पर एलईडी स्ट्रिप और ब्रुटेल पर पाए जाने वाले राउंड शेप्ड डिज़ाइन की तुलना में अधिक गोलाकार हैंडलैम्प दिए गए हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो इसमें नियो रेट्रो नेक्ड लुक को बरकरार रखा गया है।

वही रहेगा इंजन
इस बाइक में 998 सीसी का 4-सिलेंडर युक्त इंजन दिया जाएगा। जो पुराने मॉडल में 10500 rpm पर 145.48 PS की पावर और 8282 rpm पर 104 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। जानकारी के लिए बता दें, यह इंजन पहले से ही बीएस6 कंम्प्लाइंट है। तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

कीमत और लांंचिंग
देश में CB1000R को 2021 की पहली छमाही के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। वहीं कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 15 लाख से 16 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है।