Honda's-CB350-RS
Pic Tweeted by @PowerDrift

    Loading

    नई दिल्ली: जापान की वाहन विनिर्माता होंडा (Honda) ने मंगलवार को अपनी मध्यम आकार की भारत (India) में बनी मोटरसाइकिल सीबी350 आरएस (CB350 RS) का वैश्विक प्रीमियर (Global Premiere) आयोजित किया। इस दुपहिया वाहन की कीमत (Price) 1.96 लाख रुपये है। भारत में कंपनी के विभिन्न शो-रूम पर यह वाहन अगले महीने से मिलने लगेगा। इसकी बुकिंग (Booking) शुरू कर दी गई है। सीबी350आरएस होंडा की सीबी समूह में मोटरसाइकिलों की दूसरी नई पेशकश है, जो पिछले साल अक्टूबर में पेश हुई आईनेस सीबी 350 बाइक के बाद ‘विश्व के लिए भारत में बनी’ बाइक है। 

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle & Scooter India) (एचएमएसआई) के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आत्सुशी ओगाटा (Atsushi Ogata) ने एक आभासी सम्मेलन में कहा,”पिछले साल, भारतीय वाहन चलाने वालों को ‘भारत में निर्मित’ सीबी ब्रांड का अनुभव करने और अपने राइडिंग का आनंद बढ़ाने का मौका मिला। आज, हम सीबी श्रृंखला में एक और अध्याय जोड़ने के लिए उत्साहित हैं।” 

    The wait is over. Legacy is within reach. The stories can begin. Presenting Honda CB350RS. #CB350RS #LiveYourStory #HondaBigWingIndia

    Watch here: https://t.co/gx1iYA3Xdg

    — Honda BigWing India (@BigWingIndia) February 16, 2021

    उन्होंने कहा, “सीबी ब्रांड की सच्ची विरासत को प्रदर्शित करते हुए, सीबी 350 आरएस समकालीन शैली और बेहतर अनुभव प्रदान करके भारतीय ग्राहक के लिए मूल्यवर्धन करेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 1959 में सीबी 92 की पेशकश के बाद से, होंडा के सीबी ब्रांड ने “प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाया है। यह बाइक प्रदर्शन, आराम, स्टाइल, प्रौद्योगिकी और विश्वसनीयता का सुंदर सम्मिश्रण है।” 

    यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी ने सीबी 350 आरएस को निर्यात करने की योजना बनाई है, उन्होंने कहा कि एचएमएसआई, जापान में मुख्यालय के साथ चर्चा करेगा और वैश्विक बाजारों को ढूंढेगा जो सीबी 350 और सीबी 350 आरएस दोनों बाइकों में रुचि रखते हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि इन दो बाइक के साथ एचएमएसआई की प्राथमिकता भारतीय बाजार होगी। बिग विंग नेटवर्क के विस्तार पर टिप्पणी करते हुए, एचएमएसआई के निदेशक – बिक्री और विपणन यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि कंपनी मार्च के अंत तक 50 बिक्री केन्द्र तक पहुंचने के रास्ते पर है। 

    उन्होंने कहा कि इस महीने के अंत तक कंपनी के पास 35 बिक्री केन्द्र तैयार हो जाएंगे। वर्ष 2021 के लिए कारोबार के परिदृश्य के बारे में पूछे जाने पर, ओगाटा ने कहा कि वर्ष अभी शुरू हुआ है, अब तक के परिणाम पिछले साल की तुलना में बेहतर हैं, लेकिन मांग को गंभीरता से ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, “हमें आशावादी होना चाहिए … लेकिन हम बहुत अधिक आशावादी नहीं होंगे।”