Kawasaki-Bikes

Loading

नई दिल्ली: प्रसिद्ध मोटरबाइक निर्माता कंपनी Kawasaki ने देश में अपनी नई दमदार बाइक्स Z H2 और Z H2SE को लाॅन्च कर दिया है। यह बेहद आकर्षक मोटरबाइक्स, एक बेहतर और पावरफुल इंजन से लैस हैं। खबर है कि, Kawasaki की इन दोनों Z बाइक्स पर दुर्लभ ‘Kawasaki River Mark’ मौजूद है। यह इसलिए दुर्लभ और खास है क्योंकि, कंपनी का यह लोगो अथवा वॉटरमार्क केवल ऐतिहासिक मॉडल्स पर ही होता है।

इंजन

इन दोनों बाइक्स में एक सुपरचार्ज, लिक्विड-कूल्ड 998cc डीओएचसी (DOHC) 16-वॉल्व इंजन लगाया गया है। जो 198 bHp की अधिकतम पावर देने के लायक है। साथ ही इसमें एफआई (FI) सेटिंग्स दी गई हैं जिससे लो-मिड रेंज में मजबूत टॉर्क की डिलीवरी सुनिश्चित होती है। वहीं इसमें लाइट क्लच लीवर ऑपरेशन के लिए सहायक और स्लिपर क्लच भी लगाया गया है।

फीचर्स 

इसकी फीचर्स लिस्ट में ऑल-एलईडी लाइटिंग, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 4.3 इंच की टीएफटी कलर स्क्रीन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के जरिए RIDEOLOGY ऐप आदि शामिल हैं। इन दोनों मोटरबाइक्स में राइडर के लिए इलेक्ट्रॉनिक ऐड्स भी खूब मिलते हैं, जिनमें कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल, कावासाकी कॉर्नरिंग मैनेजमेंट फंक्शन, कावासाकी इंटेलिजेंट एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम, कावासाकी लॉन्च कंट्रोल मोड, कावासाकी क्विक शिफ्टर, इलेक्ट्रॉनिक क्रूज़ कंट्रोल, राइडिंग मोड्स के साथ पावर मोड सेलेक्शन को भी शामिल किया गया है। 

कीमत और कलर ऑप्शंस

बहुत सी समानताएं होने के बावजूद इन दोनों गाड़ियों की कीमत में ज़रा अंतर। Kawasaki के Z H2 माॅडल की कीमत 21.9 लाख रुपये रखी गई है, और इसके Z H2SE माॅडल की शुरुआती कीमत 25.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। बात करें कलर ऑप्शंस की तो, यह बाइक्स केवल एक रंग विकल्प मेटालिक डियाब्लो ब्लैक और गोल्डन ब्लेज़्ड ग्रीन में उतारी गई हैं।