KTM-1250

    Loading

    नई दिल्ली: आस्ट्रिया (Austria) की प्रसिद्ध बाइक मेकर कंपनी KTM ने अपनी सुपर बाइक 1250 Super Duke RR को हाल ही में लॉन्च किया है। इस बाइक की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। यह बाइक कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक की जा सकती है। लेकिन, खास खबर यह है कि, इसकी बुकिंग शुरू होते ही KTM 1250 Super Duke RR, 48 मिनट में ‘आउट ऑफ स्टॉक’ हो गई। इस बाइक के लिए ग्राहकों की ये दीवानगी देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, ये बाइक दूसरी बाइक कितनी जबरदस्त होगी। 

    बुक हुईं इतनी बाइक्स

    कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर ड्यूक RR की 500 यूनिट्स रखी थी। यह सारी बाइक्स बुकिंग शुरू होने के बाद सिर्फ 48 मिनट में बुक हो गईं। इस बाइक में कार्बन फाइबर बॉडी का इस्तेमाल किया गया है जिसके चलते यह अपने पुराने मॉडल की तुलना में करीब 9 किलोग्राम हल्की हो गई है। इस बाइक में वी-ट्विन इंजन लगाया गया है, जो इसके पुराने वर्जन की तुलना में कहीं अधिक शक्तिशाली है। 

    इंजन 

    KTM 1250 Super Duke RR में 1301 cc का V-twin इंजन दिया गया है। जो 180 hp की पावर और 103ib-ft का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह पावरफुल इंजन इस बाइक को दुनिया की सबसे फास्ट बाइक बनाता है। 

    कीमत 

    इस दमदार बाइक की कीमत कंपनी ने 23 लाख रुपये रखी है। पहले लॉट में इसकी 500 यूनिट तैयार की गई थी। जिनकी बुकिंग ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए की गई। jalopnik.com के अनुसार इन बाइक्स की बुकिंग से कंपनी ने करीब 500 करोड़ रुपये का रेवेन्यू प्राप्त किया है।