Aprilia SXR 160
Aprilia SXR 160

नई दिल्ली: शुक्रवार को Piaggio India ने अपने आनेवाले नए प्रीमियम स्कूटर Aprilia SXR 160 के लिए प्री बुकिंग शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस स्कूटर को केवल 5,000 रुपये का टोकन अमाउंट भरकर बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही ग्राहक देश में स्थित किसी भी डीलरशिप से इस स्कूटर की बुकिंग कर सकते हैं। वैसे लॉन्च से पहले ही यह स्कूटर भारत में काफी पॉपुलर हो चुका है। तो चलिए जानते हैं इस स्कूटर में लैस खासियतों के बारे में…

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, Piaggio India दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह तक Aprilia SXR 160 को लॉन्च करने की तैयारी में है। यह स्कूटर बेहद ही हाईटेक है और सुरक्षा के लिहाज से भी बाकि स्कूटर से काफी आगे है। Aprilia SXR 160 एक प्रीमियम स्कूटर है। वहीं फीचर्स के मामले में भी भारतीय मार्केट में मौजूद अन्य स्कूटर्स से काफी आगे है। बशर्ते इसकी कीमत भी ज़रा अधिक हो सकती है।

Piaggio India ने हाल ही में एक विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी थी कि, “पिआजियो इंडिया जल्द ही अपने बारामती प्लांट में इस स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू करेगी जिसका उद्देश्य भारतीय बाजार में नए प्रीमियम स्कूटर को लॉन्च करना है।” पिआजियो इंडिया ने कहा कि भारत के लिए इटली में बनाया गया, एसएक्सआर 160 यूनीक नेक्स्ट जेनरेशन अपील और टेक्नोलॉजी से लैस है जो मार्केट में नए पैमाने तय करेगा।

इंजन और पावर 

Aprilia SXR 160 मैक्सी-स्कूटर में BS6 कम्प्लायंट 160cc का सिंगल-सिलेंडर, 3-वॉल्व इंजन दिया गया है जो 7,600rpm पर 10.7bhp की पावर और 6,000rpm पर 11.6Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ ही स्कूटर में 12-इंच के 5-स्पोक एलॉय व्हील भी दिया जा सकता है।

Aprilia SXR 160 फीचर्स 

इस स्कूटर एलईडी टेल लाइट, टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन, फ्रंट डिस्क ब्रेक, एबीएस-सीबीएस, क्रोम प्लेटेड एग्जॉस्ट, बड़ी कम्फर्टेबल सीट, एलईडी हेडलाइट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलने की आशा है।