Royal Enfield sales down 35 percent in June

Loading

नई दिल्ली: प्रमुख मोटरसाइकिल कंपनी रॉयल एनफील्ड की योजना हर तिमाही में एक नई बाइक पेश करने की है और वह अगले सात वर्षों में कम से कम 28 नए मॉडल बाजार में लाएगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि कंपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारी कर रही है, जिसके तहत यह फैसला किया गया है। 

इसके अलावा कंपनी थाईलैंड में एक असेंबली इकाई स्थापित करने की योजना भी बना रही है, जिसके बाद ऐसी ही एक इकाई ब्राजील में स्थापित की जाएगी। रॉयल एनफील्ड के सीईओ विनोद के दासारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘हमने अगले सात वर्षों के लिए एक उत्पाद योजना बनाई है। हम लगभग हर तिमाही में एक नया मॉडल पेश करने जा रहे हैं और मैं वेरिएंट या कलर विकल्प की बात नहीं कर रहा हूं… कम से कम 28 मॉडल, और ये भी न्यूनतम है।” 

उन्होंने आगे कहा, ‘‘ये सभी (नए मॉडल) मध्यम खंड में होंगे- 250 सीसी से 750 सीसी तक। हम इस पर ध्यान दे रहे हैं… और हम इसे सभी के लिए उपलब्ध कराएंगे और ये सही मायने में वैश्विक श्रृंखला के अनुरूप होंगे।” दासारी ने इन नए उत्पादों के लिए किए जाने वाले निवेश पर टिप्पणी नहीं, हालांकि कहा कि नए उत्पादों और नई तकनीक पर कई सौ करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। (एजेंसी)