6 नवंबर को Royal Enfield की Meteor 350 होगी लॉन्च, कई शानदार फीचर्स से है लैस

प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) काफी लंबे समय से अपनी अपकमिंग मोटरसाइकिल मिटीओर (Meteor) 350 को लेकर चर्चे में है। कंपनी ने इस बाइक की टेस्टिंग कर अब इसकी लॉन्चिंग की तारीख  घोषणा कर दी है। साथ ही कंपनी ने मीडिया इनवाइट भी भेजना शुरू कर दिया है। इस बाइक को 6 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। मोटरसाइकिल मिटीओर 350  के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स  इंटरनेट के ज़रिए सामने आ चुके हैं। 

रॉयल एनफील्ड अपनी आगामी मिटीओर 350 को थंडरबर्ड सीरीज़ (Thunderbird Series) के रिप्लेसमेंट के तौर पर पेश करने जा रही है। वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो, इसकी कीमत 1.68-1.78 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है। साथ ही इसे तीन वेरिएंट- फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा में लॉन्च किया जाएगा। इसका मुख्य मकसद युवाओं को लुभाना है, जिसमें अपने फीचर्स की मदद से यह कामयाब भी हो सकती है। 

Meteor 350 Features- 

  • मोटरसाइकिल मिटीओर 350 को नए J-प्लेटफॉर्म द्वारा अंडरपिन किया गया है और नेक्स्ट-जनरेशन क्लासिक 350 में भी इसी आर्किटेक्चर का इस्तेमाल किया जाएगा।
  • रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें यूज़ किया हुआ नया इंजन 20.2 बीएचपी का मैक्सिमम पावर और 27 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा और साथ ही इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा इंजन के रिफाइन्मेंट लेवल के साथ-साथ गियरबॉक्स में सुधार किया गया है। 
  • अपकमिंग बाइक में नया 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर SOHC एयर-कूल्ड इंजन मिलेगा।
  • इसमें खास बात यह हैं कि, इस बाइक के इंजन को नए डबल क्रैडल चेसिस पर फिट किया गया है, इसलिए वाइब्रेशन में कमी के साथ-साथ राइड क्वालिटी और हैंडलिंग के मामले में भी सुधार की उम्मीद की जा रही है।
  • कंपनी के मिटीओर 350 रेंज को स्टैंडर्ड ट्रिपर( Tripper) नेविगेशन सिस्टम के साथ बेचा जाएगा। साथ ही इसमें डिजिटल रीड आउट और मोबाइल चार्जिंग की सुविधा दी जाएगी। वहीं एक नया ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मौजूद होगा।