इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत हुई 28000 रुपये सस्ती, कल से शुरू होगी बुकिंग, जानें क्या हैं फीचर्स

    नई दिल्ली : बढ़ते महंगाई को देखते हुए हमें पता है, की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भी किमंते बढ़ गयी हैं। लेकिन जो खबर हम आपको देने जा रहे है, उसे सुन कर आप जरूर खुश होंगे। जी हां मार्किट में इक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक हैं जिसकी एक दो नहीं बल्कि 28000 रुपये कीमत कम हुई है। Revolt Motors ने अपनी प्रमुख इलेक्ट्रिक बाइक – RV400 की बुकिंग फिर से शुरू करने की घोषणा की है। 

    इन राज्यों में होगी बुकिंग शुरू 

    कंपनी ने कहा कि बुकिंग छह शहरों दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद में फिर से शुरू होगी, जिसमें यह वर्तमान में चालू है। बुकिंग 15 जुलाई, 2021 को दोपहर 12 बजे फिर से शुरू होगी। पिछली बार, जब कंपनी ने RV400 के लिए बुकिंग खोली थी, तो इसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। 

    कंपनी का कहना है कि उसने 50 करोड़ रुपये मूल्य की RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक बेची और उन्हें लाइव होने के दो घंटे से भी कम समय में बुकिंग बंद करनी पड़ी। Revolt Motors का कहना है कि बुक की गई RV400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी सितंबर 2021 से शुरू हो जाएगी। यदि आप RV400 इलेक्ट्रिक बाइक बुक करना चाहते हैं, तो आपको केवल कंपनी की वेबसाइट www.revoltmotors.com पर “Notify Me” टैब पर क्लिक करना होगा और अपनी जानकारी देनी होगी। 

    गाड़ी में है ये खासियत

    Revolt RV400 में एक 3KW (मिड ड्राइव) मोटर मिलती है जिसे 72V, 3.24KWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ जोड़ा जाता है, जिसकी बदौलत बाइक 85 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड को टच करती है। यह बाइक My Revolt ऐप के साथ भी आती है जो बाइक लोकेटर/जियो-फेंसिंग, कस्टमाइज्ड साउंड जिन्हें आप स्क्रीन पर सिर्फ एक टैप से बदल सकते हैं। वहीं इसमें आपको कंप्लीट बाइट डायग्नोस्टिक, बैटरी स्टेट्स, राइड स्टैटिस्टिक्स और सबसे नजदीकी रिवॉल्ट स्विच स्टेशन की जानकारी देता है जिससे आप बैटरी स्वैप कर सकते हैं। 

    Revolt RV400 में तीन राइडिंग मोड इको, नॉर्मल और स्पोर्ट भी मिलते हैं। सस्पेंशन सिस्टम में अपसाइड-डाउन (यूएसडी) फोर्क्स अप-फ्रंट के साथ-साथ रियर में पूरी तरह से एडजस्टेबल मोनोशॉक शामिल हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अपनाने के लिए सरकार की FAME II योजना में नवीनतम संशोधन के बाद, Revolt ने हाल ही में दिल्ली में RV400 के लिए 28,000 रुपये की भारी कीमत में कटौती की घोषणा की, जिसके बाद बाइक 90,799 रुपये (एक्स-शोरूम) की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है।