HERO-HARLEY

    Loading

    नई दिल्ली: प्रसिद्ध टू व्हीलर बाइक मेकर कंपनी Hero MotoCorp बहुत जल्द सड़कों पर उतारेगी अपनी पावरफुल बाइक। असल में, हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिकी टू-व्हीलर कंपनी Harley Davidson के बीच जब साझेदारी की घोषणा हुई थी जिसका नतीजा अब आपको हीरो की नई दमदार बाइक के लॉन्च साथ जल्द नजर आएगा। फिलहाल, इस बात को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। ऑटो बाजार से मिली खबरों की मानें तो हीरो मोटोकॉर्प मिडलवेट सेगमेंट में ट्वीन मॉडल बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है। 

    वैसे, ग्लोबल मार्केट में मिडलवेट बाइक का इंजन 500 cc से लेकर 900 cc की क्षमता का होता है। वहीं, भारतीय बाजार में ग्राहक 350 cc से 400 cc की बाइक्स को ज्यादा महत्त्व देते हैं, और इस सेगमेंट में प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield का कब्जा है। मिडलवेट सेगमेंट की बाइक्स में रॉयल एनफील्ड तकरीबन 90 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखती है, और हीरो मोटोकॉर्प की आने वाली ये नई बाइक इसी सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने का विचार कर रही है।

    हीरो मोटोक्रॉप के सीएफओ निरंजन गुप्ता ने एक बयान में बताया कि, इन मोटरसाइकिलों पर काम शुरू हो चुका है लेकिन इनकी लॉन्चिंग को लेकर अभी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। तो बात यह है कि हार्ले की सहायता से हीरो मोटोकॉर्प को इस सेगमेंट में बेहतर बाइक उतारने में अच्छी मदद मिलेगी।