Triumph-660
Pic Credit: @autocarindiamag

    नई दिल्ली: मोटरसाइकिल बनाने वाली ब्रिटिश कंपनी Triumph ने भारत में अपनी बाइक Triumph Trident 660 को लॉन्च कर दिया है। ऑटो मार्केट में इस बाइक का इंतज़ार किया जा रहा था और अब इसे कंपनी ने 6.95 लाख रुपए की कीमत में पेश कर दिया है। चलिए जानते हैं इस बाइक के फीचर्स के बारे में…  

    कलर ऑप्शंस और डिजाइन

    कंपनी ने Trident 660 को चार कलर ऑप्शंस में उतारा है जिसमें क्रिस्टल वाइट, सफायर ब्लैक, मैट जेट ब्लैक, सिल्वर आइस और डायब्लो रेड शामिल हैं। बाइक के डिजाइन की बात करें तो इसमें, सर्कुलर एलईडी हेडलाइट, 14 लीटर की कैपेसिटी वाला एक सर्कुलर फ्यूल टैंक और एक शॉर्ट टेल सेक्शन एलईडी टेल लाइट दी गई है।

    सस्पेंशन और व्हील्स

    Triumph Trident 660 में 17 इंच के एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। सस्पेंशन 41mm USD फोर्क्स के साथ आता है। तो वहीं रियर में एडजस्टेबल मोनोशॉक दिया गया है जो 133.5mm का है। वहीं, आपको इसमें फ्रंट में 310mm का डिस्क और रियर व्हील में 255mm का डिस्क मिलेगा।

    फीचर्स 

    Triumph Trident 660 में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, सेल्फ कैंसिलिंग टर्न इंडिकेटर्स, राइडिंग मोड्स, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और डुअल चैनल एबीएल दिया गया है। इसमें आपको कनेक्टेड टेक्नोलॉजी भी मिलती है जो टर्न बाय टर्न नेविगेशन के साथ आती है। साथ ही इसमें कॉल और म्यूजिक कंट्रोलर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

    इंजन और पावर

    यह बाइक 660 cc लिक्विड कूल्ड इनलाइन 3 इंजन से लैस है जो 81 PS का पावर और 64 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स, स्लिप और असिस्ट क्लच दिए गए हैं।