TVS Jupiter ZX Disc

Loading

नई दिल्ली. ऑटोमोबाइल कंपनी TVS Motor ने जुपिटर (Jupiter) स्कूटर का नया वेरिएंट ZX Disc लॉन्च कर दिया है। इस नए वेरिएंट में फ्रंट डिस्क ब्रेक और i-Touchstart टेक्नॉलजी दी गई है, जो साइलेंट स्टार्टर है। साथ ही इस स्कूटर में शानदार BS6 कंप्लायंट इंजन है, जो बढ़िया पावर के साथ आता है। तो आइए जानते हैं इस नए वेरिएंट के बारे में विस्तार से…

स्पेसिफिकेशन
यह स्कूटर i-Touchstart टेक्नॉलजी से लैस है, जिसके कारण बिना क्रैंकिंग नॉइज के स्कूटर स्टार्ट होता है। यह फीचर ओवरऑल बैटरी लाइफ को भी बेहतर बनाता है और मेंटीनेंस-फ्री सिस्टम में मदद करता है। साथ ही इसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक और ऑल-इन-वन लॉक मैकेनिज़्म दिया गया है। सिंगल की-होल में ही इग्निशन, स्टीयरिंग लॉक, सीट लॉक और फ्यूल टैंक कैप ओपनर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें LED हेडलैंप्स, 2 लीटर ग्लव बॉक्स, मोबाइल चार्जर और 21 लीटर का स्टोरेज दिया गया है। स्कूटर के दोनों इंड्स पर 12 इंच के वील्स दिए गए हैं, इसमें 6 लीटर का फ्यूल टैंक है। बेहतर राइडिंग कंफर्ट के लिए स्कूटर में एडजस्टबल शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं।

इंजन और पावर
TVS Jupiter ZX Disc स्कूटर में ET-Fi टेक्नॉलजी और इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर सिस्टम के साथ BS6 कंप्लायंट 110 cc इंजन दिया गया है। यह इंजन 7500 rpm पर मैक्सिमम 8 bhp का पावर और 5500 rpm पर 8Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

कीमत
यह नया TVS Jupiter ZX Disc स्कूटर स्कूटर तीन कलर ऑप्शन मैट स्टारलाइट ब्लू, स्टारलाइट ब्लू और रॉयल वाइन में उपलब्ध है। दिल्ली में इस नए वेरियंट की कीमत 69,052 रुपये है, जो जूपिटर के फैंसी क्लासिक एडिशन के आसपास है।