doctor
File Pic

    Loading

    मुंबई : नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के परीक्षा का परिणाम (NEET UG Result 2022) बुधवार को ऑनलाइन जारी किया गया। आज हम आपको नीट की परीक्षा पास करने वाले एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसने 52 साल की उम्र में बच्चों को फ्री एजुकेशन (Free Education) देने के लिए नीट की परीक्षा पास किया हैं। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना। तो चलिए आज हम आपको इस शख्स के सफलता की पूरी कहानी बताते हैं। 

    दरअसल, 52 वर्षीय इस शख्स का नाम प्रदीप कुमार सिंह (Pradeep Kumar Singh) हैं। जिन्होंने अपने लंबे समय से संजोए हुए सपने को अब आखिरकार पूरा कर लिया है। प्रदीप ने अपनी पढ़ाई बहुत पहले ही छोड़ दी थी। बावजूद इसके उन्होंने गुजरात (Gujrat) के बोडकदेव से NEET की परीक्षा में 720 में से 607 अंक हासिल किए। जिसे जानकर सभी लोग आश्चर्यचकित रह गए है। 

    गरीब छात्रों को देंगे मुफ्त कोचिंग 

    नीट की परीक्षा की तैयारी करने वाले सभी छात्र का सपना अच्छा डॉक्टर बनने का होता है, लेकिन प्रदीप की इच्छा ‘सफेद कोट’ पहनने के साथ-साथ गरीब छात्रों को मुफ्त कोचिंग देना है। 

    ऐसे मिली प्रेणना 

    दरअसल, प्रदीप का कहना है कि ‘जब उनके बेटे ने NEET की तैयारी शुरू की, तो उस दौरान बेटे की मदद करने के लिए प्रदीप ने भी उसमें रुचि ली और उसी दौरान उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि कोचिंग संस्थान मोटी फीस लेते हैं। जो गरीब उम्मीदवारों की पहुंच से बाहर है।’ जिसके बाद ही उन्होंने अपने बेटे के साथ मिलकर फैसला किया कि वो पहले खुद नीट की परीक्षा पास करेंगे। उसके बाद वो बच्चों को मुफ्त कोचिंग देंगे। ताकि वे भी NEET पास करके डॉक्टर बन सकें।