बाबा वेंगा की साल 2021 को लेकर भविष्यवाणी, “आने वाला साल भी अच्छा नहीं होगा”

Loading

साल 2020 को खत्म होने बस चंद घंटे ही बचे हैं। यह साल बेहद तबाही लेकर आया था। इस साल आए कोरोना महामारी (Corona Epidemic) ने पूरी दुनिया (World) में हडकंप मचा रखा है। अब लोग इस सोच में डूबे हुए हैं कि आने वाला साल क्या खास लेकर आएगा। लेकिन इसी बीच ऐसी भविष्यवाणी (Prediction) हुई है कि आने वाला साल भी कुछ बेहतर नहीं होगा। आने वाले साल में भी तबाही होगी। ऐसी भविष्यवाणी की है बाबा वेंगा (Baba Venga) ने। बाबा वेंगा वह हैं जिन्होंने 9/11, आतंकी संगठन ISIS और कई बड़ी भविष्यवाणियां की है, जो सही भी साबित हुई है। 

कौन हैं बाबा वेंगा?

31 जनवरी, 1911 के बुल्गेरिया के स्ट्रूमिका में जन्मी बाबा वेंगा का पूरा नाम वांगेलिया पांडेवा गुस्त्रेवा (Vangeliya Pandeva Gushterova) था, लेकिन लोग उन्हें बाबा वेंगा पुकारने लगे तब से ये ही नाम से वह जानी जाती हैं। उनके जन्म के कुछ समय बाद ही उनकी माता हा देहांत हो गया था। उनके पिता को संदिग्ध जासूस मानते हुए जेल में बंद कर दिया गया था। जिसके बाद उनका ख्याल उनके आसपास के लोग रखने लगे थे। उनके खाने-पीने की व्यवस्था भी वो ही लोग करने लगे। फिर जब वह 12 साल की थीं तब उनके आँखों की रोशनी चली गई थी। उन्होंने अपने जीवनकाल में दुनिया में घटित होने वाली कई महत्वपूर्ण घटनाओं के बारे में बता दिया था। आज से 24 साल पहले 1986 में उनकी मृत्यु हो गई थी।

80 फीसदी भविष्यवाणियां हुई सच 
बाबा वेंगा द्वारा की गई अब तक की 80 फीसदी भविष्यवाणियां सही साबित हुई हैं। उन्होंने सोवियत यूनियन के विघटन, 9/11 आतंकी हमला, प्रिसेंस डायना की मौत जैसी कई भविष्यवाणी कि थी, जो बिल्कुल सच साबित हुईं। इसके अलावा बाबा वेंगा ने अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के गंभीर रूप से बीमार होने की भी भविष्यवाणी की थी। अमेरिका के ‘45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं’। वेंगा के मुताबिक वे बीमारी में सुनने की ताकत खो देंगे और फिर उनपर कोई हमला भी होगा।

बाबा वेंगा ने की थी साल 2021 की भविष्यवाणी
बाबा वेंगा ने साल 2021 के बारे में भी बहुत सारी भविष्यवाणियां की हैं। उनके मुताबिक साल 2021 बहुत सारी परेशानियों को लेकर आएगा। 2021 में वह सब होगा जो साल 2020 से भी ज़्यादा भयानक होगा। बाबा ने कहा था कि साल 2021 में दुनिया भर में भयानक प्राकृतिक आपदाएं आएंगी। आने वाले साल में यूरोप को काफी बुरा समय देखना पड़ेगा, साथ ही भारत की शक्तियों में इज़ाफा होगा। इसके अलावा बाबा वेंगा ने कहा था कि नए साल में चीन विश्व शक्ति बनेगा।