प्रॉमिस डे :  मोहब्बत को देता है लंबी उम्र, पार्टनर से करें ये वादा

वेलेंटाइन डे दो प्यार करने वालों का त्योहार माना जाता है। वेलेंटाइन डे पूरे सप्ताह सेलिब्रेट किया जाता है। इसमें यंगस्टर्स वेलेंटाइन वीक को अपने नए अंदाज के साथ मनाते है। इस पूरे सप्ताह में रोज

वेलेंटाइन डे  दो प्यार करने वालों का त्योहार माना जाता है। वेलेंटाइन डे पूरे सप्ताह सेलिब्रेट किया जाता है। इसमें यंगस्टर्स वेलेंटाइन वीक को अपने नए अंदाज के साथ मनाते है। इस पूरे सप्ताह में रोज डे, प्रॉमिस डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, हग डे, किस डे, चॉकलेट डे से शुरू होकर वैलेंटाइन्स डे पर खत्म होता है। वहीं वैलेंटाइन्स डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है। माना जाता है कि ईसाई किंवदंतियों के संत वेलेंटाइन की पुण्यतिथि के रुप में यह दिन मनाया जाता है। 

Happy Promise Day 2020: आपने यदि रोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, मना लिया है तो अब बारी है  प्रॉमिस डे की 11 फरवरी को हर साल प्रॉमिस डे  मनाया जाता है। यानी वैलेंटाइन वीक का यह पांचवां दिन होता है। इस दिन प्रेमी अपनी प्रेमिका को प्यार का इजहार करता है। वैलेंटाइन्स डे  में  प्रॉमिस डे महत्तवपूर्ण  माना जाता है क्योंकि प्रेम में सबसे जरूरी वादा ही है और अगर वादा न निभाया जाए तो इश्क ही क्या। अपने साथी को विश करने के लिए भेजे ये मैसेज ‘प्रॉमिस है हमारा, ना छोड़ेंगे कभी साथ तुम्हारा, जो गए तुम हमें भूलकर, ले आएंगे पकड़ के हाथ तुम्हारा’!
 
प्रॉमिस डे पर पार्टनर से करें ये वादा
 
-प्यार में उम्र भर साथ निभाना, हर प्रेमी युगल का सपना होता है। अगर आप उम्र भर साथ निभाने का वादा कर इस सपने को सच करने की मुहर लगा देंगे, तो आपके साथी के लिए इससे बड़ी खुशी कोई हो ही नहीं सकती।
 
 -प्यार के कई रंग हैं। कभी रूठना-मनाना तो कभी झगड़ना और अपने साथी के प्रति एकाधिकार की भावना भी इसका एक रंग है। लेकिन इन सब से ऊपर है विश्वास बनाए रखना। वादा कीजिए कि आप साथी पर कभी शक नहीं करेंगे और अपना एवं साथी का विश्वास बनाए रखेंगे।
 
 -साथ निभाना अलग बात है और प्यार को जीवन भर सजीव बनाए रखना दूसरी। अगर आप इस प्यार को हमेशा महसूस करने के साथ-साथ अपने साथी को भी जताते रहेंगे, तो यह प्यार उम्र भर सजीव बना रहेगा। तो यह वादा भी कर डालिए।
 
– प्यार में सबसे जरूरी है एक दूसरे को समझना और हर परिस्थिति में साथ देना। आपका साथ न केवल साथी को मानसिक संबल देता है, बल्कि प्यार की गर्माहट को भी बनाए रखता है। तो बिना देर किए आप उन्हें इस सहयोग का वादा करें, और प्यार को मजबूती प्रदान करें।
 
-सम्मान हर रिश्ते की लंबी उम्र के लिए जरूरी है। प्यार के साथ-साथ साथी के प्रति सम्मान बनाए रखने का वादा कीजिए, और अपने रिश्ते को गरिमामय बनाए रखिए।