जानें वेलेंटाइन डे के बाद क्यों मनाया जाता है एंटी-वेलेंटाइन डे

    Loading

    फरवरी का महीना शुरू हो गया है और हम जानते हैं कि वेलेंटाइन का सप्ताह भी आने वाला है। लेकिन वेलेंटाइन का सप्ताह मनाने के बाद, आगे क्या? क्या आप जानते हैं कि एक और हफ्ता आपका इंतजार कर रहा होता है? हम इसे एंटी-वेलेंटाइन वीक कहते है। ऐसे कई कपल्स हैं जो अपने साथी के प्रति वफादारी दिखाते हैं लेकिन यह दुनिया बड़ी है और हर कोई एक जैसा नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति उन वादों को पूरा नहीं कर सकता है जो उन्होंने किए हैं, यही कारण है कि हमारे पास इस दुनिया में इतने सारे हार्टब्रोकन लोग हैं।

    एंटी-वेलेंटाइन डे – 2021 के दिनों की सूची

    वैलेंटाइन वीक के ठीक बाद एंटी-वेलेंटाइन वीक आता है। तो चलिए जानते हैं कौन-से दिन क्या मनाया जाता है।

    • 15 फरवरी 2021- सोमवार स्लैप डे
    • 16 फरवरी 2021- मंगलवार किक डे
    • 17 फरवरी 2021- बुधवार परफ्यूम डे
    • 18 फरवरी 2021- गुरुवार फ्लर्टिंग डे
    • 19 फरवरी 2021- शुक्रवार कन्फेशन डे
    • 20 फरवरी 2021- शनिवार मिसिंग डे
    • 21 फरवरी 2021- रविवार ब्रेकअप डे

    एंटी-वेलेंटाइन डे- इन दिनों के बारे में विस्तार से जानें

    स्लैप डे:

    वेलेंटाइन डे के अगले दिन स्लैप डे मनाते हैं। जो लोग सिंगल हैं वह अपने दोस्तों को थप्पड़ मारकर इस दिन को मनाते हैं। स्लैप डे सिर्फ मनोरंजन के लिए है और इसे मजेदार रूप में खेला जाना चाहिए। कपल्स के लिए भी कोई नुकसान नहीं है और वे इस दिन को भी सेलिब्रेट कर सकते हैं लेकिन हम आपको धीरे-धीरे थप्पड़ मारने की सलाह देते हैं।

    किक डे:

    लोगों के लिए दूसरे व्यक्ति पर भरोसा करना और दिल टूटना सामान्य बात है। कई लोग ऐसे होते हैं जो रिश्ते में होते हुए भी अपने पार्टनर को धोखा देते हैं। अगर आपका साथी ऐसा कुछ कर रहा है तो हम आपको उसे अपने जीवन से बाहर करने की सलाह देते हैं। स्लैप डे की तरह इस दिन को भी दोस्तों के बीच मस्ती के साथ मना सकते है।

    परफ्यूम डे:

    आपको पहले ही कहा था की अपने साथी को धीरे से स्लैप करना लेकिन आपने माना ही नहीं तो अब उन्हें मनाने के लिए तैयार हो जाए। आप उन्हें परफ्यूम देकर उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं। अपने पार्टनर को परफ्यूम देकर इस दिन को मनाया जाता है। उसे एक मीठा इत्र गिफ्ट करें और उसके साथ “सॉरी” शब्द जोड़ना न भूलें।

    फ्लर्टिंग डे:

    जैसा कि नाम से पता चलता है, यह दिन छेड़खानी करने के लिए बना है। यदि आप अपने क्रश से बात कर रहे हैं तो इस दिन को एक बहाने के रूप में लें और कुछ छेड़खानी करें, लेकिन छेड़खानी स्वस्थ होनी चाहिए। इसके अलावा, यदि आपका प्रेमी / प्रेमिका आपसे नाराज है, तो आप कुछ छेड़खानी उनके साथ भी कर सकते हैं और उन्हें मनाने की कोशिश कर सकते हैं।

    कॉन्फेशन डे:

    अब अपनी भावनाओं को अपने क्रश के सामने जाहिर करें। कुंवारे लोगों को अपनी किस्मत आजमाने के लिए कॉन्फेशन डे मनाया जाता है। यदि आप एक शर्मीले किस्म के व्यक्ति हैं, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपने बॉक्स से बाहर निकले और वह सब कुछ बता दे जो आप अपने क्रश से कहना चाहते थे। 

    मिसिंग डे:

    यदि आपका प्रेमी आपसे नाराज़ है तो यह दिन विशेष रूप से उस व्यक्ति को याद करने के लिए बनाया गया है जिसे आप अपने जीवन में सबसे अधिक प्यार करते हैं। हम जानते हैं कि हर किसी का सुखद अंत नहीं होता लेकिन ऐसे लोग हैं जो अभी भी अपने EX और उनके OKAY से प्यार करते हैं। सिंगल्स के लिए, इस दिन को अपनी गलतियों को याद करने के रूप में मनाया जा सकता है जो उन्होंने एक रिश्ते में रहते हुए की है।

    ब्रेकअप डे:

    लोग अस्थायी हैं और इसलिए उनका तथाकथित प्रेम। यह आपकी गलती नहीं है कि आपने गलत व्यक्ति से प्यार किया है बल्कि यह उनकी हानि है। एक गलत व्यक्ति आपके द्वारा दूसरों से प्यार करने के तरीके को नहीं बदल सकता है और यदि आपको अपने साथी से वैसा ही प्यार नहीं मिल रहा है तो इस दिन अलग हो जाएं।

    एंटी-वैलेंटाइन सप्ताह का अंतिम दिन लोगों को इस दुनिया में उनकी वास्तविक कीमत बताने के लिए है। यदि आप पहले से ही एक विषैले रिश्ते में हैं, तो अपने आप को बाहर निकाले। हम जानते हैं कि ऐसा करना कोई आसान काम नहीं है लेकिन आपको यह करना होगा। आपका प्यार अमूल्य है और जो व्यक्ति इसका मूल्य नहीं रखता है, वह इसके लायक भी नहीं है।

    आखिरी बात:

    प्यार एक खूबसूरत एहसास हो सकता है और इसका आनंद उठाकर हम लोगों के लिए वैलेंटाइन वीक मना सकते हैं। सप्ताह मूल रूप से अपने साथी के साथ अपने बंधन को मजबूत करने और उनके जीवन में एक-दूसरे की उपस्थिति को गले लगाने के लिए है। हालाँकि, यह भी एक दुखद तथ्य है कि हर रिश्ता एक फैरी टेल नहीं है और यही बताने के लिए कि हमारे पास आपके लिए एंटी-वेलेंटाइन वीक है। वैलेंटाइन वीक आपको प्यार के उजले हिस्से में ले जाएगा, वहीं एंटी-वेलेंटाइन डे आपको हकीकत बताएगा।