Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    Loading

    अजगर (Python) को देखते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। यह बेहद ही खतरनाक सांप (Dangerous Snake) होता है, जो किसी भी जानवर या इंसान को डस्ता नहीं सीधे निगल ही जाता है। यह भले ही ज़हरीला प्राणी नहीं है, लेकिन बड़े बड़े और विशाल प्राणियों को अपना शिकार बनाने से चुकता नहीं है। वहीं आए दिन सोशल मीडिया (Social Media) पर अजगर के कई ऐसे वीडियो वायरल (Viral) होते रहते हैं, जिसमें वह कभी बकरी को अपना शिकार बनाते नज़र आता है, तो कभी किसी और जानवर को। आज हम ऐसे ही एक वायरल वीडियो (Viral Video) के बारे में बात कर रहे हैं, जिसमें अजगर एक हिरण (Deer) को अपना शिकार बना रहा है, लेकिन एक इंसान की दखलंदाज़ी उसे रास नहीं आती है और फिर वह बेहद ही खतरनाक हरकत करता है, जिसके बारे में उस इंसान से कभी सोचा भी नहीं होगा।   

    अजगर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में अजगर हिरण (Deer) को ऐसे जकड़ लेता है कि उसके चंगुल से हिरण का निकलपाना बेहद ही मुश्किल हो गया था। उसी समय एक व्यक्ति हिरण की मदद करने के लिए वहां पहुँचता है, लेकिन अजगर को उस शख्स की यह हरकत पसंद नहीं आती है और वह बेहद ही गुस्सा हो जाता है। 

    इस वीडियो में आप देख सकते हैं, हिरण को बचाने के लिए शख्स एक पेड़ की डाली तोड़कर लाता है और फिर डाली से वह अजगर को मारना शुरू करता है, लेकिन ऐसा करते देख अजगर को बहुत गुस्सा हो जाता है। जिसके बाद वह उस व्यक्ति पर हमला करने की कोशिश करता है। जैसे ही अजगर उस पर हमला करता है वह थोड़ा दूर हट जाता है, लेकिन बाद में फिर वह व्यक्ति हिरण को बचाने का प्रयास करने लगता है। यह सिलसिला कुछ देर तक ऐसे ही चलता रहा, जिसके बाद आखरी में अजगर हिरण को अपनी चंगुल से छोड़ देता है और चला जाता है। साथ ही हिरण भी बचकर जल्दी से जंगल की तरफ भाग जाता है। 

    Twitter पर यह वीडियो भारतीय वन सेवा अधिकारी डॉ। सम्राट गोवड़ा ने पर शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि “मुश्किल सवाल… वीडियो को देखें और अपनी राय बताएं कि इस शख्स ने यह काम सही किया है या गलत???” इस वीडियो को देख लोग दंग रह गए हैं। साथ ही कई लोगों ने अपनी राय दिया हैं कि शख्स ने यह गलत किया है।