Pic Credit: Google
Pic Credit: Google

Loading

आए दिन सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसे कई विडियोज़ और फोटोज़ वायरल (Videos And Photos Viral) होते हैं जो लोगों को हैरानी में डाल देते हैं। कभी कभी वह इतने अजीब होते हैं कि लोग सोच में डूब जाते हैं कि ऐसा भी कभी हो सकता है? ऐसा ही एक वीडियो और फोटो बड़ी तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो रहा है, जहाँ एक कुत्ता खूंखार तेंदुए के साथ करीब सात घंटे तक एक शौचायल में बंद रहा (Dog Trapped in Toilet with Leopard For 7 Hours)। यह घटना कर्नाटक (Karnataka) राज्य से सामने आई है।

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो और फोटो ने देशभर के लोगों को हैरान कर रखा है। वहीं अब यह चर्चा का भी विषय बना हुआ है। दरअसल, यह बात तो हम सभी जानते हैं कि खूंखार जानवर तेंदुआ जानवरों का शिकार कर ही अपना पेट भरता है। ऐसे में ये वीडियो इसलिए चौकाने वाला है, क्योंकि सात घंटे तक एक शौचालय में कुत्ता और तेंदुआ एक साथ बंद रहने के बावजूद उन्होंने एक दुसरे को नुकसान नहीं पहुँचाया। 

इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर प्रवीण कासवान ने इस तस्वीर को शेयर कर इस घटना की जानकारी दी है। उनके द्वारा साझा की गई इस फोटो में बाथरूम के दरवाजे के पास कुत्ते को बैठे देखा जा सकता है, जबकि तेंदुआ भारतीय टॉयलेट कमोड से कुछ दूरी पर बैठा है। इस फोटो को बाथरूम की खिड़की से कथित तौर पे ली गई है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए प्रवीण कासवान ने कैप्शन में लिखा, ‘हर कुत्ते का एक दिन होता है। सोचो कि यह कुत्ता एक शौचालय में तेंदुए के साथ घंटों तक फंसा रहा और जीवित बाहर निकल आया। यह केवल भारत में होता है।’

यह वीडियो दक्षिण कन्नड़ जिले (Dakshina Kannada district) के कडाबा (Kadaba) में बिलिनेले गांव (Bilinele Village) की है। वायरल होने के बाद इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूम मचा कर रखी है। इस वीडियो पर लोग बहुत से कमेंट्स भी कर रहे हैं, साथ ही लोग कुत्ते को भाग्यशाली भी बता रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि तेंदुआ कुत्ते का पीछा कर रहा था, जिसके बाद वह कुत्ता एक शौचालय में आकर छिप गया। कुत्ते का पीछा करते हुए तेंदुआ भी उसी बाथरूम में आकर बैठ गया। जब उस घर की महिला ने सुबह बाथरूम खोला, तो उसे यह दृश्य देखने को मिला, जिसके बाद उसने तुरंत बाथरूम को बाहर से लॉक कर दिया और पुलिस को इस बारे में सुचना दी। 

बता दें की तेंदुए को पकड़ने के कई प्रयास किए गए लेकिन फिर भी वह भागने में सफल रहा। वहीं कुत्ते को जीवित बचा लिया गया। स्थानीय लोगों इस कुत्ते की पहचान बोलू के रूप में की है। जिसके बाद यह कुत्ता सोशल मीडिया पर बेहद फेमस हो गया है। यूज़र्स इसे लकी कुत्ता भी मान रहे हैं।