Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    Loading

    सोशल मीडिया (Social Media) आए दिन कुछ न कुछ वायरल (Viral) होता ही रहता है। कभी जानवर (Animal) की मस्ती तो कभी इंसान की करतूतें। जिन्हें देखने की होड़ सोशल मीडिया पर होती है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक भालू (Bear) ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित (Attract) किया है। अक्सर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट (Forest Department) वाले यह सलाह देते नज़र आते हैं कि जब भी कोई जंगल के रास्ते से गुज़रे और अगर आपको कोई जानवर दिख जाए तो उन्हें बिना परेशान (Trouble) किए वहां से निकल जाएँ, लेकिन ऐसे कई बदमाश (Naughty) होते हैं जो अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आते हैं। 

    ऐसा ही है यह वीडियो, जो सोशल मीडिया पर समुद्र की तेज़ लहरों की तरह शेयर हो रहा है। जिसकी लोग बेहद आलोचना कर रहे हैं। वहीं ऐसे कई वीडियोज़ सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं, जिसमें देखा जाता है कि जानवरों के साथ लोग कैसा गंदा व्यवहार कर रहे हैं, जिसकी वजह से जानवरों को नुकसान हो रहा है और उनकी अपनी जिंदगी ख़राब हो रही है। 

    इस वायरल वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि जंगल से गुज़र रहे गाड़ी चालक को अचानक से एक भालू सड़क पर नज़र आता है। गाड़ी को देखते ही भालू दौड़ता हुआ इसकी तरफ आता है, जिसके बाद चालक अपनी गाड़ी की स्पीड तेज़ कर देता है और उसके पीछे दौड़ा देता है। गाड़ी को भी अपनी तरफ आते देख भालू पलट जाता है और बचने के लिए तेज़ी से भागने लगता है। बाद में वह जैसे-तैसे साइड होकर जंगल में चला जाता है। इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर प्रवीण कासवान (IFS Officer Parveen Kaswan) ने सोशल मीडिया पर शेयर की है।

    इस वीडियो को शेयर करते हुए ऑफिसर ने लिखा है कि, “ऐसी कोई भी हरकतें जंगल में नहीं करें। आप उन्हीं के घर की तरफ से गुज़र रहे हैं, कम से कम उन्हें परेशान मत करें।”

    बता दें कि यह वीडियो ऑफिसर ने 11 फरवरी को शेयर किया था, जिसे अब तक 34 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने देखा है। साथ ही 2 हज़ार से ज़्यादा लाइक्स और 600 से उपर लोगों ने रि-ट्वीट किया है। इसके अलावा कमेंट सेक्शन में भी लोगों की भड़ास साफ़ देखी जा सकती है।