bombay-high-court-grants-bail-to-actress-rhea-chakraborty-bollywood-hails-the-decision

फरहान अख्तर, अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार हंसल मेहता सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने बुधवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को जमानत देने के बम्बई उच्च न्यायालय के फैसले की प्रशंसा की।

मुंबई. अभिनेता फरहान अख्तर, अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार हंसल मेहता सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने बुधवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को जमानत देने के बम्बई उच्च न्यायालय के फैसले की प्रशंसा की। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े मामले में मादक-पदार्थों से संबंधित आरोप में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को बंबई उच्च न्यायालय ने बुधवार को कड़ी शर्तों के साथ जमानत दे दी। वह जेल से रिहा हो गयीं।

रिया चक्रवर्ती  (Rhea Chakraborty)और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को पिछले महीने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने राजपूत की मौत से संबंधित मादक पदार्थ के मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। न्यायमूर्ति सारंग कोतवाल की पीठ ने राजपूत के सहयोगी दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को भी जमानत दे दी, लेकिन शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका खारिज कर दी। एम्स के मेडिकल बोर्ड ने राजपूत की मौत के मामले में हत्या के कोण से इंकार कर दिया था और इसे आत्महत्या का मामला बताया था। उसके कुछ दिनों बाद अदालत का यह फैसला आया है।केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) इस मामले की जांच कर रही है।

तापसी पन्नू ने ट्वीट कर 28 वर्षीय अभिनेत्री के महीने भर के कारावास के बाद उनके अच्छे स्वास्थ्य का कामना की। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘उम्मीद है कि जेल में उसका समय बहुत से लोगों के अहंकार को शांत करने के लिए पर्याप्त होगा, जिन्होंने सुशांत के लिए न्याय के नाम पर अपने व्यक्तिगत/पेशेवर एजेंडे को पूरा किया।”उन्होंने लिखा, ‘‘प्रार्थना करती हूं कि वह अपनी आगे की जिंदगी के प्रति निराश नहीं होंगी। जीवन में अनुचित होता है लेकिन कम से कम अभी यह खत्म नहीं हुआ है।”

फरहान अख्तर ने रिया चक्रवर्ती को लेकर भ्रष्ट और असंवेदनशील टीवी मीडिया कवरेज की आलोचना की। अख्तर ने ट्वीट किया, ‘‘कोई भी एंकर रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार की दुर्दशा के लिए माफी मांगेगा? ऐसा लगता नहीं है। लेकिन उन्हें गोलपोस्ट शिफ्ट करने के लिए देखें। जिसके लिए वे कुख्यात हैं।”

हंसल मेहता ने कहा कि चुनाव “वास्तविक मुद्दों” पर लड़ने की जरूरत है, न कि “एक लड़की के जीवन की वेदी” पर। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘लोगों के लिए अब असली मुद्दों पर चुनाव लड़ें। किसी लड़की के जीवन को बर्बाद कर, उसके परिवार की शांति को खत्म करके और उस पर आई संकट का फायदा उठाकर चुनाव नहीं लड़ें। लोगों की सेवा करें। उसमें आपके स्वार्थ निहित नहीं होने चाहिए।”

निर्देशक अनुभव सिन्हा ने एक ट्वीट किया, “आखिरकार! उन्हें जमानत मिल गई।”

अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने कहा कि जिन लोगों ने राजपूत की मौत के मामले में “हत्या” की साजिश होने के आरोप लगाए थे, उनकी भी पूरी तरह से जांच होनी चाहिए। कुरैशी ने कहा, ‘‘ऐसे लोगों की जांच होनी चाहिए, जिन्होंने इसके पीछे हत्या ही साजिश के आरोप लगाए थे। अपने एजेंडे के लिए एक लड़की और उसके परिवार के जीवन को नष्ट करने के लिए आप पर मुझे शर्म आती है।”

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने लिखा, ‘‘रिया को जमानत मिली। यह समय की बात है।”

लेखिका कनिका ढिल्लों ने “गरिमा” बहाल करने के लिए अदालत का धन्यवाद किया और रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मीडिया ट्रायल की आलोचना की। निर्देशक-लेखिका नूपुर अस्थाना ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अभिनेत्री उन सभी लोगों को अदालत में ले जाएंगी, जिन्होंने मीडिया ट्रायल में उन्हें “दोषी” बताया था।