javed-akhtar-records-statement-in-defamation-case-against-kangana-ranaut

अख्तर (Javed Akhtar) ने पिछले महीने अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष रनौत के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दाखिल की थी।

मुंबई. गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ दाखिल की गई मानहानि की शिकायत के संबंध में बृहस्पतिवार को यहां एक मेट्रोपॉलिटन अदालत में अपने वकील के जरिये बयान दर्ज कराया।

अख्तर (Javed Akhtar) ने पिछले महीने अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष रनौत के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दाखिल की थी, जिसमें कंगना पर टीवी साक्षात्कारों के दौरान अख्तर के खिलाफ कथित रूप से मानहानिकारक तथा बेबुनियाद टिप्पणियां करने का आरोप लगाया गया था ।

उन्होंने रनौत (Kangana Ranaut) के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई करने की मांग की थी। मामले की प्रक्रिया के तहत दिग्गज शायर-गीतकार ने शिकायत के सत्यापन के लिये अपने वकील के जरिये मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराया। अदालत ने इस मामले को 19 दिसंबर सुनवाई के लिये सूचीबद्ध किया है।

शिकायत में कहा गया है कि रनौत ने अख्तर पर बेबुनियाद आरोप लगाए, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान हुआ है। इसमें कहा गया है कि रनौत ने इस साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड ”गैंग” का जिक्र करते हुए अख्तर का नाम लिया था।

शिकायत में यह भी कहा गया है कि रनौत ने दावा किया था कि अख्तर ने उन्हें चेतावनी दी थी कि वह अभिनेता ऋतिक रौशन के साथ कथित संबंध के बारे में न बोलें। शिकायत के अनुसार ये सभी बयान लाखों लोगों तक पहुंचे, जिससे अख्तर की प्रतिष्ठा को नुकसान हुआ है। (एजेंसी)