Kangana is the queen of Bollywood in terms of earnings, she charges so much for a film

फ़िलहाल कंगना (Kangana Ranaut) अपने होम टाउन मनाली में हैं।

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपने बेबाक बयानों के कारण सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में कंगना (Kangana Ranaut) ने मुंबई को पाक अधिकृत कश्मीर कहा था। इसके अलावा, कंगना (Kangana Ranaut) ने कहा था कि बॉलीवुड में बहुत से ऐसे लोग हैं जो ड्रग्स का सेवन करते हैं। इसके बाद से काफी बवाल शुरू हो गया।

फ़िलहाल कंगना (Kangana Ranaut) अपने होम टाउन मनाली में हैं। लेकिन, उन्हें जल्दी ही अपनी कर्मभूमि मुंबई लौटकर आना हैं। कंगना (Kangana Ranaut) जल्द ही चार फिल्मों में नज़र आने वाली हैं। जिनमें  ‘तेजस’, ‘धाकड़’, थलाइवी’ और ‘इमली’ जैसी फिल्मों का नाम शामिल हैं। 

ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन के मुताबिक, कंगना (Kangana Ranaut) की हर फिल्म का एवरेज बजट 60-70 करोड़ रुपए पहुंच जाता है। इसमें कंगना की फीस, मेकिंग, मार्केटिंग सब शामिल है। इस हिसाब से कंगना पर बॉलीवुड के 250-300 करोड़ रुपए दांव पर लगे हुए हैं। 

पिछले कुछ दिनों से कंगना (Kangana Ranaut) और शिवसेना के बीच विवाद शुरू है। इसीलिए ऐसा माना जा रहा हैं कि महाराष्ट्र में कंगना की फिल्मों का विरोध हो सकता हैं। अतुल मोहन कहते हैं, “कंगना (Kangana Ranaut) को यह पहले से ही पता था कि बड़े प्रोडक्शन हाउस उन्हें काम नहीं देंगे। इसलिए उन्होंने खुद का प्रोडक्शन हाउस शुरू किया है। इसके अलावा उन लोगों के साथ काम कर रही हैं, जो नॉन स्टूडियो हैं या नॉन बिग फिल्म मेकर हैं। कंगना सब कुछ अपने दम पर करना चाहती हैं। वह अब किसी पर निर्भर नहीं हैं।”

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की कुल संपत्ति की बात करें तो वह 96 करोड़ से ज़्यादा संपत्ति की मालकिन हैं। इसमें उनके तीन घर और दो कारे भी शामिल हैं। उनकी कमाई खासकर फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है।

ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन के मुताबिक, कंगना (Kangana Ranaut) एक फिल्म के लिए करीब 17-18 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। कंगना ने अपनी आनेवाली फिल्म ‘धाकड़’ के लिए करीब 21 करोड़ रुपए लिए हैं। वहीं,  ‘थलाइवी’ के लिए भी कंगना (Kangana Ranaut) ने 21- 22 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं।

कंगना (Kangana Ranaut) बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा फीस चार्च करने वाली एक्ट्रेस हैं। कंगना के बाद दीपिका पादुकोण इंडस्ट्री में सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं। दीपिका एक फिल्म के लिए 11-12 करोड़ रुपए फीस लेती हैं।

अतुल मोहन की मानें तो कई बड़े स्टार्स को ब्रांड इडोर्समेंट के लिए एक साल के 3-8 करोड़ रुपए मिल जाते हैं। लेकिन, कंगना (Kangana Ranaut) सबसे ज़्यादा महंगी एक्ट्रेस है इसलिए वह ज़्यादा चर्चा करती होंगी। 2019-20 की रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंगना आदित्य बिरला ग्रुप के लिवा, सिग्नेचर मास्टरपीस-डिएगो, इमामी बोरोप्लस, खादिम और फैशन डिजाइनर अनिता डोगरे के ग्लोबल देसी की ब्रांड एम्बेसडर हैं।

कंगना (Kangana Ranaut) के बंगलो की बात करे तो, एक्ट्रेस ने साल 2013 में खार वेस्ट की आर्किड ब्रीज नाम की बिल्डिंग में तीन फ्लैट खरीदे थे। फ्लैट नंबर 501, 502 और 503 का एरिया क्रमशः 797, 711 और 459 वर्गफीट है। कंगना (Kangana Ranaut) ने इन तीनों फ्लैट्स के लिए 5.50 करोड़, 5.25 करोड़ रुपए और 3.25 करोड़ रुपए चुकाए थे। यह तीनों फ्लैट्स कुल मिलाकर 14 करोड़ रुपये के है। कंगना ने ये फ्लैट्स  हेरिटेज इन-बिल्ड प्राइवेट लिमिटेड से खरीदे थे। जबकि हेरिटेज ने 2011 में यह प्रॉपर्टी निहार कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड से खरीदी थी।

इसके अलावा कंगना (Kangana Ranaut) ने साल 2017 में पाली हिल पर तीन मंजिला बिल्डिंग खरीदी थी। खबरों की माने तो इस बिल्डिंग के लिए कंगना ने 20 करोड़ रुपए चुकाए थे। उन्होंने इस बिल्डिंग में अपना ऑफिस कम स्टूडियो बनाया था, जिसका नाम ‘मणिकर्णिका फिल्म्स’ रखा। कंगना (Kangana Ranaut) ने अपना ऑफिस बनाने के लिए करीब 48 करोड़ रुपए खर्च किए।

वहीं, कंगना (Kangana Ranaut) का होम टाउन मनाली में भी एक बंगला  है। इस बगंले कीमत करीब 30 करोड़ रुपए बताई जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंगना (Kangana Ranaut) ने साल 2018 की शुरुआत में 10 करोड़ में यह बंगला ख़रीदा था। इस बंगले में 8 बेडरूम है। वहीं, कंगना ने इस  बंगले  को फिर से बनवाने के लिए 20 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। 

कंगना (Kangana Ranaut) ने 21 साल की उम्र में अपनी पहली कार BMW 7- सीरीज खरीदी थी। कंगना (Kangana Ranaut) ने साल 2008 में खरीदी इस कार की कीमत आज 1.35 करोड़ से 2.44 करोड़ रुपए के करीब है।वहीं, साल 2019 में कंगना (Kangana Ranaut) ने दूसरी कार मर्सिडीज बेंज जीएलई- क्लास एसयूवी खरीदी। यह कार उन्होंने अपने हिमाचल प्रदेश वाले घर के लिए खरीदी है। इस कार की कीमत 73.7 लाख रुपए से 1.25 करोड़ रुपए के बीच है।