अजय देवगन को लेकर बिग बी की ये भविष्यवाणी आखिर हुई सच

जब बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन (Ajay Devgn) हीरो बनने का सोच रहे थे तब बहुत सारे लोग उनका मज़ाक उड़ाया करते थे।

मुंबई. यह एक ऐसे समय की कहानी है जब फिल्मों में एक्टर्स एक्ट्रेसेस के लुक्स पर काफी ध्यान दिया जाता था। यहां तक कि, पुरानी फिल्मों के हीरो भी हीरोइन की तरह मेकअप करते थे। जब बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन (Ajay Devgn) हीरो बनने का सोच रहे थे तब बहुत सारे लोग उनका मज़ाक उड़ाया करते थे। अजय (Ajay Devgn) सिंपल दिखते थे। लेकिन उन्होंने कभी खुद को कम नहीं आंका। आज वह हैंडसम एक्टर्स की तुलना में काफी सक्सेसफुल हो गए हैं। 

जब फाइट मास्टर वीरू देवगन के बेटे अजय देवगन (Ajay Devgn) ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ साइन’ की थी। उस समय लोगों ने निर्माता-निर्देशकों को समझाया कि वे किस हीरो को ले रहे हैं। लोगों का कहना था कि फिल्म फ्लॉप हो जाएगी। अजय (Ajay Devgn) के चेहरे और रंग-रूप का काफी मज़ाक उड़ाया गया।

लेकिन बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की राय बहुत अलग थी। अमिताभ बच्चन जानते थे कि अजय (Ajay Devgn) काफी सक्सेसफुल एक्टर बनेंगे। उन्होंने अजय (Ajay Devgn) को डार्क हॉर्स कहा था। इसका मतलब यह है कि, ऐसा व्यक्ति जिसकी जीत पर किसी को विश्वास हो या न हो लेकिन, वो नंबर वन ही रहेगा। बिग बी (Amitabh Bachchan) की भविष्यवाणी सही साबित हुई और आज अजय देवगन (Ajay Devgn) बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए हैं। 

अजय देवगन  (Ajay Devgn) की पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ के साथ यश चोपड़ा की ‘लम्हें’ रिलीज़ हुई थी। इसमें अनिल कपूर और श्रीदेवी मुख्य किरदार में नज़र आए थे। फिल्म के काफी प्रोमोशंस किये गए थे। लोगों ने फूल और कांटे के निर्माताओं को सलाह दी कि वे ‘लम्हे’ के साथ अपनी फिल्म रिलीज़ न  करें। लेकिन उन्होंने किसी की बात नहीं मानी। अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म के सामने लम्हे फीकी पड़ गई।  इतना ही नहीं इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया था। तब से आज तक अजय (Ajay Devgn)  ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।