‘आदिपुरुष’ को मिली सीता, लंकेश के रूप में नज़र आएंगे सैफ अली खान

मुंबई. एक्टर प्रभास हाल फिलहाल भूषण कुमार के साथ एक एपिक 3 डी एक्शन-ड्रामा, ओम राउत-निर्देशित ‘आदिपुरुष’ पर काम कर रहे हैं जो बुराई पर अच्छाई की विजय के इर्द-गिर्द घूमती है। अभिनेता भगवान राम का किरदार निभाने वाले हैं और तलवार बाजी और तीरंदाजी सहित प्राचीन क्रियाओं का प्रशिक्षण लेंगे। इसके तुरंत बाद, यह पता चला कि सैफ अली खान प्रतिपक्षी लंकेश को चित्रित करने के लिए बोर्ड पर आए है जो शायद लंका के राजा की भूमिका में नज़र आएंगे।

इस महत्वाकांक्षी बहुभाषी में सीता की भूमिका कौन करेगा, इसके बारे में बहुत सारी अटकलें हैं। अनुष्का शेट्टी, अनुष्का शर्मा, कियारा आडवाणी और कीर्ति सुरेश जैसे नाम सामने आ रहे थे लेकिन सूचना से पता चला कि निर्माताओं ने सीता को ढूंढ लिया है और इसकी सीता, कृति सैनॉन होंगी। विकास के करीबी एक सूत्र ने बताया कि स्टार्ट-टू-फिनिश शेड्यूल के साथ फिल्म अगले साल जनवरी में शुरू होगी “हिंदी और तेलुगु दोनों उद्योगों से कई शीर्ष नामों पर विचार करने के बाद, उन्होंने कृति पर फैसला किया। वह चरित्र को अनुग्रह और गरिमा के साथ निभाएंगी।”

“यह फिल्म ज्यादातर क्रोमा स्क्रीन के साथ स्टूडियो में शूट की जाएगी। ओम और भूषण अंतरराष्ट्रीय ख्याति के वीएफएक्स तकनीशियनों से बात कर रहे हैं, जिन्होंने अवतार और स्टार वार्स जैसी फिल्मों पर काम किया है, ताकि शूटिंग प्रक्रिया को सुचारू बनाया जा सके और फिल्म को माउंट किया जा सके।” ओम का हिंदी में निर्देशन, ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ भी स्टूडियो के अंदर शूट किया गया था और स्रोत का दावा है कि हरे पर्दे के साथ एक एपिक का फिल्मांकन पश्चिम में एक अच्छी तरह से स्थापित अवधारणा है और इसने भारत में फिल्म निर्माताओं का ध्यान भी खींचा है। 

कृति वर्तमान में चंडीगढ़ में राजकुमार राव के साथ ‘हम दो हमरे दो’ की शूटिंग कर रही हैं। इसे खत्म करने के बाद, वह जनवरी से अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे पर काम करेंगी। अभिनेत्री, कथित तौर पर, एक हॉरर कॉमेडी, ‘भेडिया’ भी कर रही है, जिसमें वरुण धवन हैं, और दो और फिल्मों के लिए बातचीत चल रही हैं। सूत्र ने कहा, “सीता का किरदार निभाना उनके लिए जीवन भर का एक मौका है और वह तुरंत इसके लिए तैयार हो गईं। 2021 की पहली तिमाही में वह कई फिल्मों का प्रदर्शन करेंगी।”

भारतीय इतिहास और पौराणिक कथाओं में निहित कहानियों पर बड़े होने के बाद, भूषण कुमार एक एपिक को बड़े पर्दे पर लाने के लिए उत्साहित थे। उन्होंने मीडिया को बताया था, “मेरे पिता, गुलशन कुमार, शिव, राम और माता रानी के भक्त थे और मेरे लिए, यह उनके सपने को आगे ले जाने का एक तरीका है।”