Shahrukh Khan will take the support of double role for the hit, Hero and Villain in the film ...

-गीता आंब्रे

मुंबई. रोमांस के किंग, बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख ख़ान की सफलता की रौनक पिछले कुछ सालों में फीकी पड़ चुकी हैं. साल 2018 में आई उनकी फिल्म ‘ज़ीरो’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी

ख़ास नहीं रहा ऐसे में यह फिल्म भी फ्लॉप साबित हुई. ऐसे में करीब दो साल से शाहरूख़ ख़ान बिना कोई फिल्म के खाली बैठे हैं. लेकिन इस बीच किंग ख़ान के दिमाग में कई बातें चली. सुनने में आया है कि उन्होंने कई फिल्मकारों से मुलाक़ात की और कई स्क्रिप्ट भी पढ़ी और अब ख़बर आ रही है कि शाहरूख एक दो नहीं बल्कि तीन-तीन फिल्मों के साथ कमबैक करने के मूड में हैं.

अपने स्टारडम को वापस पाने के लिए शाहरूख एड़ी चोटी का ज़ोर लगा रहे हैं. अपनी टॉप की पॉजिशन को हासिल करने के लिए वो कुछ भी करने को तैयार है. तभी तो खबर है कि वो साउथ के फिल्ममेकर एटली कुमार के साथ फिल्म करने जा रहे है. जिसमें वो डबल रोल में नज़र आएंगे. जी हां. किंग खान इस फिल्म के हीरो भी होंगे और विलेन भी. इस फिल्म को लेकर काफी टाइम से चल रही बातचीत के बाद अब एटली और शाहरूख के बीच एक्शन फिल्म पर सहमती बन गई है. यह फिल्म एक मसालेदार कमर्शियल फिल्म होगी.

खबरों की माने तो शाहरूख इस फिल्म में इंडियन एजेंसी के इंवेस्टिगेशन ऑफिसर के रोल में दिखाई देंगे, साथ ही वे मोस्ट वांटेड क्रिमिनल का भी रोल करेंगे. ऐसे में शाहरूख को इस फिल्म में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने का एक और मौका मिलेगा. इस फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले बादशाह ख़ान सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘पठान’ की शूटिंग पूरी करेंगे जिसमें उनके साथ जॉन अब्राहम भी होंगे.

वहीं राजकुमार हिरानी भी शाहरूख ख़ान को लेकर एक सोशल ड्रामा फिल्म बनाने का प्लान कर रहे हैं, जिसमें हिरानी की हर फिल्म की तरह कॉमेडी का तड़का होगा. फिलहाल हिरानी स्क्रिप्ट को फाइनल टच देने में लगे हैं. इसके अलावा शाहरूख और राज निडिमोरू और कृष्णा डीके के बीच भी एक एक्शन थ्रिलर फिल्म को लेकर बात चल रही है.

शाहरूख ने कमबैक के लिए इस बार जिस तरह की फिल्मों का चयन किया हैं, उसे देखकर यह कहा जा सकता है कि बॉलीवुड के बादशाह अपनी बादशाहत को वापस पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. शायद वो यह बात जान चुके हैं कि अपने आप को बॉलीवुड में हीरो के रूप में बनाये रखने के लिए यह मौका उनके लिए आखिरी. ऐसे में एक भी चूक उनके करियर के लिए घातक हो सकती है.