singer-actor-sp-balasubrahmanyam-passed-away-following-coronavirus-complications

74 वर्षीय गायक एसपी बालासुब्रमण्यम चेन्नई के 'एमजीएम हेल्थकेयर' में भर्ती थे।

Loading

मुंबई.कोविड-19 के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराये गये लोकप्रिय पार्श्व गायक एस. पी. बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) का निधन हो  गया है।  74 वर्षीय गायक एसपी बालासुब्रमण्यम चेन्नई के ‘एमजीएम हेल्थकेयर’ में भर्ती थे।

एस. पी. बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) के बेटे चरण ने इस बात की जानकारी दी है। एस.पी. बालासुब्रमण्यम (SP Balasubrahmanyam) ने हिंदी, तेलुगू, मलयालम और तमिल समेत लगभग 16 भाषाओं में लगभग 40,000 गानों को आवाज़ दी हैं। बता दें कि एस. पी. बालासुब्रमण्यम  (SP Balasubrahmanyam) 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तब से वह वेंटिलेटर पर थे।

बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramaniam) का जन्म नेल्लूर के तेलुगू परिवार में हुआ था।उनके पिता एस. पी. सम्बामूर्ति एक हरिकथा आर्टिस्ट थे।बालासुब्रमण्यम सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ लिए में गाने गाए थे।एस.पी. बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramaniam) प्लेबैक सिंगर के अलावा म्यूजिक डायरेक्टर, एक्टर, डबिंग आर्टिस्ट और फिल्म प्रोड्यूसर भी रहे थे।वह 6 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीत चुके थे।

ज्ञात हो कि बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramaniam) के नाम सबसे ज़्यादा फिल्मी गानों में आवाज़ देने का गिनेज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है। बालासुब्रमण्यम को साल 2001 में पद्म श्री और पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया था। उन्हें इंडस्ट्री में एसपीबी और बालू के नाम से भी जाना जाता था।