when-kumar-sanu-left-his-six-months-pregnant-wife-for-meenakshi-seshadri

मीनाक्षी (Meenakshi Seshadri) ने साल 1983 में अपने करियर की शुरुआत की।

Loading

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) 80 और 90 के दशक में दर्शकों के दिलों पर राज करती थी। मीनाक्षी  (Meenakshi Seshadri) ने अपनी एक्टिंग से कई लोगों का दिल जीता था। मीनाक्षी  (Meenakshi Seshadri) ने साल 1983 में अपने करियर की शुरुआत की। लेकिन, उन्हें फिल्म ‘दामिनी’ से नयी पहचान मिली। इस फिल्म के बाद मीनाक्षी (Meenakshi Seshadri) ने ‘हीरो’, ‘घायल’ और ‘घातक’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं। एक्टिंग के अलावा दर्शक मीनाक्षी के एक्सप्रेशन के भी दीवाने थे।  

मीनाक्षी  (Meenakshi Seshadri) फिल्मों के अलावा अपने लव अफेयर को लेकर भी सुर्खियों में रही हैं। मीनाक्षी  (Meenakshi Seshadri) का नाम इंडस्ट्री के कई बड़े एक्टर्स के साथ जुड़ चूका है। जिनमें जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर और डायरेक्टर सुभाष घई का नाम शामिल हैं। लेकिन, वह उस समय सुर्ख़ियों में आई जब उनका नाम मशहूर बॉलीवुड सिंगर कुमार सानू (Kumar Sanu) के साथ जोड़ा गया। खबरों की मानें तो, मीनाक्षी  (Meenakshi Seshadri) और कुमार सानू (Kumar Sanu)एक-दूसरे के प्यार में पागल थे। इतना ही नहीं कुमार सानू ने मीनाक्षी के कारण अपनी पत्नी रीता को तलाक दे दिया था। 

कुमार सानू (Kumar Sanu) और मीनाक्षी शेषाद्री  (Meenakshi Seshadri) की पहली मुलाकात महेश भट्ट की फिल्म ‘जुर्म’ के सेट पर हुई थी। इस फिल्म में कुमार सानू ने ‘जब कोई बात बिगड़ जाए’ गाना गाया था। इस फिल्म के प्रीमियर शो के दौरान कुमार सानू की मुलाकात मीनाक्षी  (Meenakshi Seshadri) से हुई। मीनाक्षी को देखते ही कुमार सानू (Kumar Sanu) को उनसे प्यार हो गया। आखिरकार मीनाक्षी के लिए कुमार सानू ने अपनी पत्नी को तलाक देने का फैसला लिया। लेकिन कानूनी दांव पेंच से तलाक भी पेचीदा हो गया।  

कुमार सानू (Kumar Sanu)ने 3 साल तक रीता से अपने अफेयर की बात को छिपाकर रखा। लेकिन, सच एक न एक दिन सामने आ ही जाता हैं। जैसे रीता को मीनाक्षी (Meenakshi Seshadri) और कुमार सानू के रिश्ते के बारे में पता चला उनके शादीशुदा ज़िंदगी में तूफान आ गया। उस समय रीता 6 महीने की गर्भवती थी। उस समय उनके तीसरे बेटे जान कुमार सानू रीता के गर्भ में थे। 

इस बात का खुलासा खुद जान कुमार सानू ने बिग बॉस सीजन 14 में किया था। जान कुमार सानू ने बताया कि, ‘जब उनकी मां 6 महीने की गर्भवती थी तब मां-बाप अलग हो गए थे।’ तलाक के बाद रीता ने अकेली ने तीनों बेटों की परवरिश की। हालांकि तलाक के बाद कुमार सानू (Kumar Sanu) ने परिवार को आर्थिक तंगी से नहीं गुजरने दिया।

तलाक की प्रक्रिया के दौरान कुमार सानू (Kumar Sanu) और रीता ने एक दूसरे पर खुलेआम आरोप लगाए। रीता ने यह भी कहा था कि, कुमार सानू की कई गर्लफ़्रेंड है। जिनमें से एक मीनाक्षी शेषाद्री भी हैं। वहीं कुमार सानू ने एक इंटरव्यू में अपनी पत्नी रीता को पागल तक कह दिया था। 

वहीं, दूसरी तरह इस मामले में मीनाक्षी (Meenakshi Seshadri) ने चुप्पी साध रखी थी। जिसके बाद सब कहने लगे कि मीनाक्षी के कारण ही कुमार सानू (Kumar Sanu) का तलाक हुआ। इसके बाद मीनाक्षी ने कुमार सानू से दूरियां बनानी शुरू कर दीं। कुछ दिनों बाद उनका रिश्ता टूट गया। मीनाक्षी से लगा होने के बाद कुमार सानू (Kumar Sanu) ने बीकानेर की सलोनी भट्टाचार्य से शादी रचा ली। वहीं, मीनाक्षी (Meenakshi Seshadri) भी अपने ज़िंदगी में आगे बढ़ गईं।

मीनाक्षी (Meenakshi Seshadri) ने हरीश मैसूर नाम के एक बैंकर से शादी कर ली और फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। मीनाक्षी अब  यूएस में रहती हैं। मीनाक्षी (Meenakshi Seshadri) और हरीश के दो बच्चे हैं। मीनाक्षी यूएस में डांस सिखाती हैं और उनका खुद का एक डांस इंस्टीट्यूट भी है।