arrest

बुलढाना. बुलढाना जिले कें गाव धामणगांव बढे स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में स्वयं के पास की नकली नोटे चलन में लाने हेतु भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी चलनी नोटों में मिलाकर ठगी करने का प्रयास किया गया. यह मामला उजागर होने के बाद व्यवस्थापक की शिकायत पर 4 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोताला तहसील के धामणगांव परिसर में कुर्हा निवासी ज्ञानेश्वर पेले यह अपने खाते में रकम भरने के लिए बैंक में आये थे. उन्होंने अपने साथ नगद 2.65 लाख रु. की नोटे लाई थी. बैंक के कर्मचारी ने नोटों का विवरण देख मशीन में नोटों की गिनती की जिसमें 200 रु. की कुल 365 नोटों में से कुल 181 नकली नोटें पायी गयी. जिसका मूल्य 36,200 है, जो चलन में लाने के लिए मिलाई गयी थी. यह मामला शाखा व्यवस्थापक राजेश सोनवणे ने उजागर किया और पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की.

पुलिस ने आरोपी ज्ञानेश्वर पेले, विठ्ठल मगरेसे, राहुल साबले, गोटीराम साबले के खिलाफ धारा 489(इ) 489 (यू) के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया. न्यायालय में उपस्थित करने पर न्यायाधीश नें आरोपियों को 2 नवंबर तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश पुलिस को दिये है. मामले की जांज थानेदार योगेश जाधव कर रहे है.