bjp
Representative Pic

Loading

  • सब से अधिक विजयी सदस्य भाजपा के,
  •  तहसील अध्यक्ष गव्हाले का दावा 

खामगांव. मिनी मंत्रालय समझे जानेवाले ग्राम पंचायत चुनाव में भी भाजपा ने वर्चस्व साबित करने का कहा जा रहा हैं. खामगांव तहसील में 67 में से करीबन 40 ग्रापं पर भाजपा का झंडा लहरानेवाले नतीजे आए हैं. विजयी हुए उम्मीदवारों में से सब से अधिक सदस्य यह भाजपा के होने का दावा भाजपा तहसील अध्यक्ष सुरेश गव्हाल ने किया है. तहसील में 71 ग्राम पंचायतों के चुनाव घोषित हुए थे, लेकिन जिसमें से 4 ग्रापं अविरोध होने से शेष 67 ग्रापं के लिए 15 जनवरी को मतदान संपन्न हुआ.

मतदान के दौरान कुछ जगह विवाद हुए, लेकिन बहुत से जगह शांति में मतदान हुआ, मतदान के बाद प्रतीक्षा थी वह नतीजों की. आज सुबह 9 बजे से यहां के नप स्कूल क्रमांक 6 में मतगणना को शुरुआत हुई. मतगणना के लिए 24 टेबल लगाए गए थे. जिस कारण जल्द ही नतीजे घोषित होने का नजर आया, कई जगह कांटे की टक्कर देखने को मिली, कुछ जगह एक तरफा चुनाव आया.

तहसील में मुख्यत्व भाजपा समर्थन पैनल एवं कांग्रेस, राकां – शिवसेना समर्थन पैनल की लड़त हुई. कुछ जगह वंचित बहुजन आघाड़ी ने भी तगड़ी लड़त दी. लेकिन इस चुनाव में फिर से एक बार भाजपा ने अपना वर्चस्व साबित करने का भाजपा का कहना हैं. 67 जगहों में से करीबन 40 ग्रापं में भाजप समर्थन पैनल ने विजयी हासिल किया. इ

स जगह बहुमत प्राप्त होने से 40 ग्रापं पर भाजपा का झंडा लहराएगा, ऐसा दावा भाजपा की ओर से किया गया हैं. जिस कारण प्रत्यक्ष सरपंच चुनाव के बाद यह चित्र स्पष्ट होगा. इस बीच भाजपा कार्यालय में विधायक एड. आकाश फुंडकर ने विजयी उम्मीदवारों का अभिनंदन कर सत्कार किया. 

अब प्रतीक्षा सरपंच आरक्षण की 

ग्रापं चुनाव के पहले घोषित हुए सरपंच पद का आरक्षण रद्द करने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया था. उस नुसार चुनाव होने के बाद सरपंच पद का आरक्षण निकाले जानेवाला था. 20 जनवरी को यह आरक्षण निकाला जाएगा, जिस की अब सभी को प्रतीक्षा लगी हुई हैं.