murder

  • 6 गिरफ्तार, 16 तक पीसीआर

चिखली (जि.बुलढाना). खेती के पुराने विवाद को लेकर 6 लोगों ने मिलकर एक व्यक्ति की निर्मम हत्या कर दी. चिखली पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. न्यायालय में उपस्थित करने पर न्यायाधीश ने 6 आरोपियों को 16 सितंबर तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश पुलिस को दिये है.

पुलिस के अनुसार जाफराबाद तहसील अंतर्गत ग्राम वरुड निवासी किसान निवृत्त रक्ताडे ने चिखली थाने में शिकायत दर्ज की जिसमें कहा गया कि उसके दो भाई है जिसमें से एक भाई मृतक दिलीप रक्ताडे ग्राम अमोना में रहता है. वह और उसका भाई ज्ञानेश्वर रक्ताडे वरूड में रहता है. रक्ताडे परिवार ने किसान वानखड़े की खेती हिस्सेदारी में बुआई के लिए ली थी.

इस बीच रमेश मघाडे की पिछले वर्ष मौत होने पर उनके पुत्र किशोर, राहुल और सचिन ने सभी किसानों को किसन वानखडे की खेती में हिस्सेदारी करने से मना किया. लेकिन किसन वानखडे की खेती रक्ताडे परिवार ने हिस्सेदारी में ली और बुआई करते समय इसी गांव के चंद्रभान वानखड़े, किशोर मघाडे, राहुल मघाडे और सचिन मघाडे ने रक्ताडे परिवार को खेती करने से मना किया.

बात न मानने पर ज्ञानेश्वर जब अमोना में गया वहां चंद्रभान वानखडे, किशोर, राहुल, सचिन, गौतम मघाडे और अमोल वानखडे ने मिलकर मेरे भाई को लाठी आदि से मारपीट कर गंभीर जख्मी किया. नागरिकों ने उसे जख्मी अवस्था में जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती किया लेकिन उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया. इस आशय की शिकायत पर चिखली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर सभी को गिरफ्तार किया. मामले की जांच चिखली पुलिस कर रही है.