Connectivity has become an obstacle, Jhum app has got public hearing at Cay Ghat
File Photo

    • जेसीबी जब्त, तहसीलदार कोरे की कार्रवाई

    संग्रामपुर. तहसील के ग्रम चांगेफल रूधाना के समीप बेंबला नदी के पात्र में अवैध रूप से रेत का उत्खनन की जानकारी संग्रामपुर की तहसीलदार तेजश्री कोरे, नायब तहसीलदार विजय चव्हाण के दस्ते को मिली. उक्त जानकारी पर दस्ते ने रात के समय छापा मारकर जेसीबी मशीन आदि सामग्री जब्त कर जेसीबी मालिक पर 7 लाख 82 हजार रू. के जुर्माने की कार्रवाई की हैं. इस कार्रवाई के चलते रेत माफियाओं में हड़कम्प मंचा हुआ हैं.

    संग्रामपुर तहसील में विगत कई माह से तहसील के विभिन्न स्थानों से नदी पात्र से अवैध रूप से रेत का उत्खनन एवं यातायात खुलेआम शुरू हैं. ग्राम पंचायत चुनाव के दौरान किसी का इस ओर ध्यान नहीं था. जिसका कइयों ने लाभ उठाने का पता चला हैं. संग्रामपुर तहसील के चांगेफल–रूधाना समीप बेंबला नदी पात्र में जेसीबी मशीन व्दारा रेत का उत्खनन किए जाने की गुप्त जानकारी के आधार पर परि. उप जिलाधिकारी तथा तहसीलदार तेजश्री कोरे के नेतृत्व में दस्ते ने रात के समय छापा मारा.

    इस समय अवैध रेत उत्खनन करने वाली जेसीबी मशीन एवं रेत छानने की सामग्री जब्त कर तामगांव पुलिस थाने के कब्जे में दी गयी. वहां एक ट्रैक्टर भी खड़ा था, लेकिन उक्त ट्रैक्टर के चालक ने ट्रक्टर लेकर भाग गया. ट्रैक्टर चांगेफल का होने की जानकारी जेसीबी चालक योगेश डामरे ने दी. उसके बयान पर जेसीबी मालिक गणेश बाजोड निवासी रूधाना के खिलाफ कार्रवाई कर 7 लाख 82 हजार रू. का जुर्माना लगाया गया है. यह कार्रवाई तहसीलदार तेजश्री कोरे, ना.तहसीलदार विजय चव्हाण, निवासी ना.तहसीलदार डा.प्रवीण वराडे, मंडल अधिकारी अशोम भिल, पटवारी रंगदल, डाबरे ने की हैं.