Providing health facilities is the priority of the state government- Chief Minister Uddhav Thackeray

बुलढाना. कोरोना संक्रमण बीमारी के कारण जीवन की ओर देखने का दृष्टिकोण बदल गया है. लगभग सभी राज्यों में अब ऑनलाइन तंत्र का उपयोग किया जाने लगा है. इस तरह की स्थिति में राज्य के सभी कार्यों में स्वास्थ्य सुविधाओं की निर्मिति तथा सक्षमिकरण यही राज्य सरकार की प्राथमिकता रहेगी, यह प्रतिपादन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया. वे बुलढाना में कोविड समर्पित अस्पताल का ऑनलाइन उद्घाटन कार्यक्रम में बोल रहे थे.

उन्होंने आश्वासन दिया कि स्वास्थ्य सुविधाओं का सक्षमिकरण और निर्मिति के साथ ही प्रशिक्षित चिकित्सा मानव बल तैयार करने की आवश्यकता है. इसके लिए बुलढाना में सरकारी चिकित्सा मवि के प्रस्ताव को शीघ्र ही मंजूरी दी जाएगी. बुलढाना में कोविड समर्पित अस्पताल व देऊलगांव राजा के कोविड हेल्थ सेंटर का लोकार्पण मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथों ऑनलाइन पद्धति से किया गया.

इस अवसर पर पालकमंत्री डा. राजेंद्र शिंगणे, जि.प. अध्यक्षा मनीषा पवार, सांसद प्रतापराव जाधव, विधायक डा.संजय रायमूलकर, संजय गायकवाड़, राजेश एकडे, दे. राजा की नगराध्यक्षा सुनीता शिंदे, बुलढाना कृउबास सभापति जालींधर बुधवंत, जिलाधिकारी षण्मुखराजन एस, जिला पुलिस अधीक्षक डा.दिलीप पाटिल भुजबल, जिला शल्य चिकित्सक डा.प्रेमचंद पंडीत, मो.सज्जाद आदि उपस्थित थे. प्रास्ताविक भाषण देते हुए पालकमंत्री डा.राजेंद्र शिंगणे ने बुलढाना स्थित महिला अस्पताल व दे.राजा स्थित अस्पताल को टाटा ट्रस्ट के सहयोग से बनाए गए कोविड केअर सेंटर इमारत की जानकारी दी और टाटा समूह का आभार माना.

उन्होंने बताया कि बुलढाना जिले में कोविड जांच प्रयोगशाला निर्मिति का कार्य शुरु है जो शीघ्र ही पूरा किया जाएगा. ऑनलाइन कार्यक्रम में बुलढाना जिले में सरकारी चिकित्सा मवि को मंजूरी दिये जाने की मांग की गयी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि बुलढाना में सरकारी चिकित्सा मवि के निर्मिति का प्रस्ताव प्रस्तुत करें, शीघ्र ही मंजूरी दी जाएगी. कोविड के उपचार हेतु औषधि, ऑक्सिजन, प्राणरक्षक दवाइयां आदि के संदर्भ में प्रत्येक जिले में सरकार द्वारा जानकारी लेने हेतु जिला स्तरीय टास्क फोर्स तैयार किया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने टाटा समूह के सामाजिक उत्तरदायित्व निधि से जिले में अत्याधुनिक अस्पताल शुरु होने पर हर्ष व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि जिले में चिकित्सा सेवा के लिए आवश्यक पदभरती प्रक्रिया पूरी की जाएगी. इस अवसर पर टाटा ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एन.श्रीनाथ ने भी विचार रखे. स्वागत भाषण जिलाधिकारी षण्मुखराजन एस ने दिया. आभार प्रदर्शन जिला शल्य चिकित्सक डा.प्रेमचंद पंडित ने किया.