Drain Construction, Nali

    शेगांव. नगर पालिका के अंतर्गत आनेवाले जगदंबा नगर से पुराने आलसणा मार्ग की स्थित दयनीय हुई है. इस मार्ग पर जगह–जगह गड्ढे पड़ जाने से रास्ता चलना मुश्किल हुआ है. जिससे इस रास्ते की दुरूस्ती बारिश शुरू होने से पहले की जाए यह मांग परिसर के नागरिकों ने की हैं.

    शहर का विगत 15 से 20 सालों में चारो और विस्तार हुआ हैं, शेगांव – खामगांव मार्ग पर स्थित जगदंबा नगर से पुराने आलसणा मार्ग पर निर्मल नगर, बालकृष्ण नगर, सुदामा नगर टेकड़ी, रेणुका नगर, सैनिक कालोनी आदि विविध नागरी बस्तियां हैं. जिसमें सैकड़ों परिवार रहते हैं. दो से तीन कि.मी. के इस मार्ग पर सुबह से लेकर शाम तक बड़े पैमाने पर यातायात शुरू रहता हैं.

    नगर पालिका की सीमाएं बढ़ जाने से यह पूरा परिसर न.प. की हद में आता है. लेकिन अभी तक इस परिसर का किसी भी तरह से विकास नहीं हुआ है. इस परिसर में रहने वाले सैकड़ों परिवार हर साल नगर पालिका को विविध कर के रूप में करोड़ों रूपयों का राजस्व देते हैं. लेकिन उनकी सुविधाओं की ओर न.प. प्रशासन की ओर से अनदेखी की जा रही है. यह आरोप परिसर के नागरिकों व्दारा किया जा रहा हैं.

    बरसात के दिनों में इस क्षेत्र के रास्तों पर किचड़ हो जाता हैं, जिस कारण आने जानेवाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं. अस्पताल में मरीज को लेकर जाते समय कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं. इस संदर्भ में इस क्षेत्र के पार्षद को कई बार ज्ञापन दिए गए हैं, लेकिन उन्होंने आज तक नागरिकों की समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दिया है.

    नगर पालिका प्रशासन ने इस ओर ध्यान देकर बारिश का मौसम शुरू होने से पहले रास्ते की दुरूस्ती कर नागरिकों को राहत प्रदान करने की मांग नागरिकों ने की है. अन्यथा आंदोलन किया जाएगा, यह सूचना भी परिसर के नागरिकों ने दी हैं.