23 चिखली विधानसभा महादंगल 2019

चिखली. आगामी विधानसभा चुनाव के इच्छुक उम्मीदवारों ने अपने एजेंडे के माध्यम से चुनकर आने के बाद जनहित में विविध प्रकार के विकास काम करने की घोषणा की है. किसी ने कहा कि वह किसानों की समस्याओं को,

चिखली. आगामी विधानसभा चुनाव के इच्छुक उम्मीदवारों ने अपने एजेंडे के माध्यम से चुनकर आने के बाद जनहित में विविध प्रकार के विकास काम करने की घोषणा की है. किसी ने कहा कि वह किसानों की समस्याओं को, किसी ने सैनिकों के लिए, किसी ने जलसंकट तो किसी ने सड़कों का विकास करने की घोषणा की है. जनता की समस्या व महाराष्ट्र के विकास हेतु नवभारत द्वारा नव संकल्पना, नव महाराष्ट्र कार्यक्रम का आयोजन श्रीराम नागरी सहकारी पतसंस्था के राष्ट्रमाता जिजाऊ सभागृह में किया गया था. इस दौरान सभी संभावित उम्मीदवार तथा उनके प्रतिनिधियों ने शिरकत कर उपस्थित जनता के सवालों के भी जवाब दिए. खासतौर पर नप क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों पर सवाल उठाए गये तथा समस्या व उसके निवारण हेतु विचार प्रकट किए.

खींच लाई सर्वाधिक निधि

चिखली के विधायक राहुल बोन्द्रे की ओर से उनके प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित हुए दीपक देशमाने ने कहा कि विधायक बनने के बाद अपने पहले पंचवार्षिक में महाराष्ट्र में सबसे अधिक विकास हेतु निधि उपलब्ध करवाई गई. निधि लाने के मामले में राज्य में सातवां नंबर रहा. आज तक सड़कों के विकास कार्य में जो भी निर्माण के काम किये है वे क्वालिटी कंट्रोल के नजरिये से आज भी उत्तम हैं और आगे भी इससे बेहतर कार्य इस क्षेत्र में होगा. दुबारा विधायक बनने का अवसर मिलने पर किसानों के लिए व पूर्व सैनिकों के लिये पूरी तरह बिजली का बिल माफ कर उन्हें मुफ्त में मुहैया करवाने की कोशिश रहेगी.

भूजलस्तर बढ़ाने का प्रयास : खबूतरे

भाजपा की ओर से पिछले विधानसभा चुनाव में जनता ने जो प्यार दिया है. उससे अधिक प्यार व विश्वास दुबारा भी मिलेगा. क्षेत्र में जलयुक्त शिवार जैसी योजनाओं पर पूरा जोर देकर भूजलस्तर को बढ़ाने का मुख्य काम है, ताकि किसानों को लाभ पहुंचे, उनके द्वारा उत्पादित खेती के उत्पाद को उचित मूल्य दिलवाने की कोशिश रहेगी.

विकास को प्राथमिकता : बोन्द्रे

भाजपा के संभावित प्रत्याशी कुणाल बोन्द्रे की ओर से प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित जय बोन्द्रे ने कहा कि परिवार में मेरी भाभी को नगराध्यक्ष पद पर विराजमान होने के बाद हमने नप इतिहास में पहली बार शहर के विकास के लिये जितनी निधि प्राप्त करवाई है उतनी आजतक नहीं हुई. जिस तरह शहर के विकास क्षेत्र में काम की गति बढ़ी है और जिस तरह नये कार्यों का विस्तार हो रहा है उसी तरह विधायक बनने के बाद विधानसभा क्षेत्र मे यकीनन विकास कार्य होगा.

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाएंगे : गाड़ेकर

राष्ट्रवादी कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी संजय गाड़ेकर ने कहा कि आज जो दल बदल रहे हैं वह जनता की भलाई के लिए नहीं कर रहे हैं वे अपना राजनीतिक वर्चस्व एवं संस्थाओं को बचाने के लिए कर रहे हैं उन्हें जनता की समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं है. उन्हें मौका मिलता है तो वे शिक्षा एवं रोज़गार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.

किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारेंगे : देशमुख

भाजपा की ओर से संभावित प्रत्याशी पंडितराव देशमुख ने कहा कि किसानों की आत्महत्या रोककर उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत करने हेतु विविध उद्योग जैसे मुर्गी पालन, गोट फार्म, दूध व्यवसाय आदि धंधों को प्रोत्साहन देने का प्रयास कर किसानों को ५ लाख रुपए तक निधि उपलब्ध कराने की कोशीश करेंगे. बचत गट के माध्यम से घरेलू व्यवसाय को बढ़ावा देकर महिलाओं का सक्षमीकरण करना अहम उद्देश्य होगा.

बुलंद करेंगे किसानों की आवाज

भाजपा की ओर से संभावित प्रत्याशी सुभाष राजपुत ने कहा कि यदि उन्हें मौका मिलता है तो विधानसभा में किसानों की आवाज को बुलंद करने के साथ किसान की आत्महत्या रोकने के लिए उपाययोजनाएंग करेंगे. साथ ही नदीजोड़ योजना को पूर्ण कर सिंचाई का क्षेत्र बढ़ाना, किसानों को खेतीपूरक जोड़ व्यवसाय को बढ़ावा देकर किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने का प्रयास रहेगा.

विकास को बढ़ाने पर देंगे जोर : निसार हाजी

वंचित बहुजन आघाड़ी के संभावित प्रत्याशी निसार हाजी ने कहा कि अगर में विधायक बने तो आपसी जातीय सालोखे को बढ़ावा देकर जात पात की राजनीति खत्म कर भाईचारा एवं विकास को बढ़ाने पर जोर देंगे. युवाओं को नये रोजगार प्रदान करने के लिए नये उद्योगों को अपने निर्वाचन क्षेत्र में लाने हेतु पूरी पूरी कोशिश करूंगा.

समाज हित में कार्य करुंगा : डोंगरदिवे

बसपा के संभावित प्रत्याशी प्रशांत डोंगरदिवे ने कहा कि जनता की सभी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा. महापुरुषों की विचार एवं उनके ध्येय को आगे बढ़ाकर समाज हित के लिए कार्य करूंगा.

शराब मुक्ति के लिये कड़े कदम : चव्हाण

युवा स्वाभिमान पार्टी के संभावित उम्मीदवार पवन चव्हाण के प्रतिनिधि के रूप में आये दादाराव पड़घान ने कहा कि अवैध धंधों के खिलाफ वे आवाज उठाएंगे. जिस वजह से यहां के युवक नशे की गिरफ्त में आ गए है जिस पर प्रतिबंध लगाना आवश्यक है. बुलढाना जिले के चिखली में ही गुटखा व्यापार जोरों पर है उसे रोकना व शराब मुक्ति के लिये कड़े कदम उठाकर शराब बंदी करवाना मुख्य लक्ष्य है.

आत्महत्या रोकने की कोशिश करेंगे : शेख मुनावर

एआईएमआईएम के संभावित प्रत्याशी शेख मुनावर मोहम्मद इब्राहिम ने बताया कि जिस तरीके से पार्टी के अधिकारी संविधान के तहत काम कर रहे हैं, उसी तरह काम करने का प्रयास करुंगा. शिक्षा का स्तर बढ़ाने तथा पानी व गंदगी की समस्याओं का निवारण करवाने का प्रयास व किसानों की आत्महत्या रोकने की कोशिश कर उनके हित की योजनाएं बनाने के लिए सरकार को मजबूर करेंगे.