चिखली में बना पहला स्मार्ट पुलिस स्टेशन

चिखली.चिखली तहसील में ब्रिटिश कालीन पुलिस स्टेशन व वहां रहने वाले पुलिस कर्मियों के निवासस्थान की हालत अत्याधिक खस्ता हो गई है. इस बात को ध्यान में लेते हुए पुलिस स्टेशन की इमारत व पुलिस

चिखली. चिखली तहसील में ब्रिटिश कालीन पुलिस स्टेशन व वहां रहने वाले पुलिस कर्मियों के निवासस्थान की हालत अत्याधिक खस्ता हो गई है. इस बात को ध्यान में लेते हुए पुलिस स्टेशन की इमारत व पुलिस कर्मचारियों के निवासस्थान का कायापालट किया गया जिसका लोकापर्ण पालकमंत्री संजय कुटे के हस्ते किया गया.

उल्लेखनीय है कि पुलिस स्टेशन व वहां रहने वाले पुलिस कर्मियों के निवासस्थान के लिए विधायक राहुल बोंद्रे ने सरकार के सामने निरंतर आवाज उठाई. परिणाम स्वरूप राज्य शासन के गृह विभाग की ओर से पुलिस स्टेशन की इमारत के लिए २२ करोड़ 3० लाख रु. मंजूर किया गया.

– जिले का पहला हाइटेक पुलिस स्टेशन

आधुनिक सुविधाओं से लेस पुलिस स्टेशन का निर्माण चिखली में किया गया है. जिला पुलिस अधीक्षक डा. दिलीप पाटिल भुजबल ने कहा कि यह पुलिस स्टेशन जिले का यह पहला हाईटेक पुलिस स्टेशन है.

राज्य की रीढ़ की हड्डी :कुटे

चिखली शहर पुलिस स्टेशन व 72 निवासस्थान कार्य के शुभारंभ के अवसर पर पालकमंत्री डा. संजय कुटे ने कहा कि, कानून व सुव्यवस्था को संभालने वाला पुलिस विभाग यह राज्य की रीढ़ की हड्डी है. उन्होंने कहा कि वानिवृत्त पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को भी अपने हक का घर मिले ऐसा सरकार का भी मानस है.

लोकार्पण कार्यक्रम में राज्य के कृषिमंत्री तथा जिले के पालकमंत्री डा. संजय कुटे, विधायक राहुल बोन्द्रे, व्यस्थापकीय संचालक बिपिन बिहारी (भा.पो.से. ), विशेष पुलिस महानिरीक्षक मकरंद राणडे, लीना उपाध्ये, अधीक्षक अभियंता म.रा. दिलीप पाटिल भुजबल आदि उपस्थित थे.

चिखली पुलिस स्टेशन के आधुनिक इमारत व पुलिस निरीक्षक, दुय्यम पुलिस अधिकारी, ७२ पुलिस कर्मचारी के लिए स्वतंत्र निवास व्यवस्था करने के साथ पुलिस स्टेशन में आधुनिक कॉन्फरन्स हॉल, स्टेशन में आने वाली महिलाओं के लिए स्वतंत्र विश्राम गृह और बढ़ते सायबर क्राइम की जांच के लिए स्वतंत्र सी. सी. टी. एन. एस. रूम आदि की सुविधा की गई.