फसल बीमा मुआवजे के लिए

खामगांव. बुलढाना जिले में वापसी की बारिश से खरीफ फसलों का बड़ा नुकसान हुआ है. किसानों को आर्थिक दिक्कत का सामना कर रहा है. फसल बीमा की रकम मिलना जरूरी है, इसके लिए आवेदन करने की अवधि ८ नवंबर तक

खामगांव. बुलढाना जिले में वापसी की बारिश से खरीफ फसलों का बड़ा नुकसान हुआ है. किसानों को आर्थिक दिक्कत का सामना कर रहा है. फसल बीमा की रकम मिलना जरूरी है, इसके लिए आवेदन करने की अवधि ८ नवंबर तक थी, इसे बढ़ाने की मांग स्वाभिमानी शेतकरी संगठन की ओर से जिलाध्यक्ष कैâलास फाटे ने की है.

उन्होंने कहा कि जिले के करीबन २ लाख 3८, २७८ किसानों ने खरीफ फसल बीमा निकाला है जिसमें से आधे किसानों ने कृषि विभाग की ओर मुआवजे के लिए आवेदन किया है. किंतु अभी भी कई किसानों का आवेदन करना बाकी है जिससे किसान फसल बीमे की रकम से वंचित रहने की संभावना है. इसलिए आवेदन की अवधि बढ़ाने की मांग की गई है. मांग पूरी नहीं होने पर जिला कृषि कार्यालय को ताला ठोको आंदोलन किये जाने की चेतावनी दी गयी है, किसानों के साथ हाल ही में हुई बैठक में निर्णय लिया गया. इस समय संभाजी ब्रिगेड के रवि महाले, किसान सभा के जिलाध्यक्ष जितेंद्र चोपडे, प्रकाश पाटिल, सोपान खंडारे, लक्ष्मण पवार, समाधान भातुरकर आदि उपस्थित थे.