धूमधाम से मनाया प्रकाश पर्व

खामगांव. गुरुनानक देवजी का ५५० वां प्रकाश पर्व पूरे विश्व में बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. जिसके चलते स्थानीय गुरुव्दारा के गुरुव्दारा सिंग कमेटी की ओर से भी प्रकाश पर्व उपलक्ष में 3०

खामगांव. गुरुनानक देवजी का ५५० वां प्रकाश पर्व पूरे विश्व में बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. जिसके चलते स्थानीय गुरुव्दारा के गुरुव्दारा सिंग कमेटी की ओर से भी प्रकाश पर्व उपलक्ष में 3० अक्टूâबर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिस में रोजाना सुबह प्रभात पेâरी, और गुरुव्दारा में सप्ताह पाठ किया गया. १० नवम्बर को भव्य नगर कीर्तन यात्रा का आयोजन किया गया था. सिंधी कालोनी स्थित गुरुनानक दरबार से नगर कीर्तन यात्रा प्रारंभ हुई. इस वक्त पंजाब से आए हुए पंचप्यारे साहब व वीर खालसा (तरण-तारण-आखाडा) के जत्थे ने तलवार बाजी समेत विभिन्न क्रीड़ा प्रकार का प्रदर्शन किया. जो नगर कीर्तन का प्रमुख आकर्षण ठहरा. दरमियान विधायक आकाश फुंâडकर व पूर्व विधायक दिलीपकुमार सानंदा ने गुरुग्रंथ साहिब का दर्शन लेकर नगर कीर्तन यात्रा में शामिल पालकी का पुष्पहार से स्वागत किया.

-जगह-जगह पर पुष्पवृष्टी कर यात्रा का स्वागत

नगर कीर्तन के माध्यम से एकता व अखंडता कायम रखने के लिए सभी, जाति, धर्म के लोगों को गुरुव्दारा कमेटी की ओर से आवाहन किया गया. नगर कीर्तन मार्ग पर जगह-जगह पर पुष्पवृष्टि कर यात्रा का स्वागत किया गया. इस वक्त संत निरंकारी मंडल की ओर से यात्रा मार्ग पर स्वच्छता अभियान चलाया गया. जो बोले सो निहाल सत्श्रीअकाल, वाहे गुरु दा खालसा वाहे गुरुदी फतेह के जयकार लगाए गए. यात्रा का कांग्रेस भवन स्थित मैदानपर समापन हुआ. प्रकाशपर्व के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रमोका १२ नवम्बर को समापन होगा. इस दिन शाम ७ से रात ९.४५ तक भव्य आतषबाजी की जानेवाली है.