CSC ने हड़पी बीमा रकम

संग्रामपुर. तहसील के पातुर्डा बु. गांव के ग्राहक सेवा केंद्र (सीएससी) चालक ने किसानों की फसल बीमा की रकम हड़प ली. जिससे किसानों को फसल बीमा का लाभ नहीं मिला. इस मामले में संबंधित के खिलाफ कार्रवाई

संग्रामपुर. तहसील के पातुर्डा बु. गांव के ग्राहक सेवा केंद्र (सीएससी) चालक ने किसानों की फसल बीमा की रकम हड़प ली. जिससे किसानों को फसल बीमा का लाभ नहीं मिला. इस मामले में संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग शेतकरी संगठन व्दारा तामगांव पुलिस को १४ नवम्बर को एक निवेदन व्दारा की गयी है.

निवेदन में कहा है कि, पातुर्डा के सिएससी केंद्र चालक धीरज व केतन चांडक ने १3 जुलाई २०१८ को अपने सिएससी सेंटर से परिसर के किसानों का फसल बीमा संदर्भ में आवेदन किया था. इस वक्त किसानों से फसल बीमा की रकम तो ली गयी. किंâतु यह रकम चांडक बंधुओं ने बीमा कंâपनी को नहीं भरी. वर्ष २०१८ में सूखा पड़ने से सरकार ने किसानों को फसल बीमे का अनुदान घोषित किया. चांडक के सिएससी केंâद्र व्दारा आवेदन करने वाले व बीमा रकम भरने वाले कई किसानों को बीमा कंâपनी से लाभ नहीं मिला. इस संदर्भ में किसानों व्दारा पूछताछ किए जाने पर उनके बीमे की रकम कंपनी की ओर जमा नहीं होने की बात सामने आयी. इस बारे में संबंधित किसानों ने चांडक से जवाब तलब किया. तब इन्होंने कोई संतोष जनक जवाब नहीं दिया. जिस कारण उन्होंने फसल बीमा की रकम हड़प कर धोखाधड़ी करने की बात किसानों के ध्यान में आयी. इस मामले में शीघ्र जांच कर कार्रवाई करे नहीं तो आंदोलन छेड़ने की चेतावनी शेतकरी संगठन व्दारा निवेदन में दी गयी है. निवेदन पर रमेश बानाईत, हमीदभाई पाशा, श्रीराम मिसाल आदि के हस्ताक्षर हैं.