कोब्रा के काटने से 2 महिलाओं की मौत

खामगांव. स्थानीय माखरिया मैदान में एक ही घर में कोब्रा के काटने से 2 महिलाओं की मौत होने घटना घटी. सूत्रों के अनुसार स्थानीय नप के दमकल विभाग के चालक हरिभाऊ अवचार माखरिया मैदान मे रहते हैं.

खामगांव. स्थानीय माखरिया मैदान में एक ही घर में कोब्रा के काटने से 2 महिलाओं की मौत होने घटना घटी. सूत्रों के अनुसार स्थानीय नप के दमकल विभाग के चालक हरिभाऊ अवचार माखरिया मैदान मे रहते हैं. गुरुवार को दोपहर १२ बजे के दौरान उनकी पत्नी उषा घर में कामकाज कर रही थी. इस दौरान उसे जहरीले कोब्रा सांप ने काटा. घटना के बाद उसे तुरंत सरकारी अस्पताल में ले गए. किंतु हालत गंभीर होने पर उसे अकोला ले जा रहे थे. इस दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हुई. इस घटना के बाद मृतक उषा की रिश्तेदार महिला कमल ईश्वर गोफणे निवासी नांद्रा तहसील मेहकर यह शोक व्यक्त करने हेतु उनके घर आयी थी.

शनिवार की दोपहर ४ बजे के दौरान कमल गोफणे घर में नींद ले रही थी तब कोब्रा सांप ने उसे भी काटा. घटना के बाद उसे तुरंत निजी अस्पताल में ले जाया गया. उसकी हालत गंभीर होने के कारण उसे अकोला रेफर किया था. इस दौरान रास्ते में ही उसकी भी मौत हुई. घटना के बाद सर्पमित्रों ने दोनो कोब्रा को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया. बताया जाता है कि कुछ सर्पमित्र गांव पकड़े गये सांपों को माखरिया मैदान के पीछे वाले टेकडी पर छोड़ जाते है. जो चूहे, मेंढक आदि खाने के लिए घरों मे घुस रहे हैं. कुछ लोगों ने तो सांपों के डर से घर छोड़कर दूसरी तरफ रहना पसंद किया है.