स्वच्छ भारत अभियान सर्वेक्षण आरंभ

बुलढाना. स्वच्छ भारत अभियान सर्वेक्षण 2020 अंतर्गत बुलढाना नगर पालिका मुख्याधिकारी महेश वाघमोडे के मार्गदर्शन में व स्वास्थ विभाग निरीक्षक सुनील बेंडवाल के नेतृत्व में सोमवार को शहर के प्रभाग क्र.१

बुलढाना. स्वच्छ भारत अभियान सर्वेक्षण 2020 अंतर्गत बुलढाना नगर पालिका मुख्याधिकारी महेश वाघमोडे के मार्गदर्शन में व स्वास्थ विभाग निरीक्षक सुनील बेंडवाल के नेतृत्व में सोमवार को शहर के प्रभाग क्र.१ से स्वच्छ भारत अभियान सर्वेक्षण 2020 का आरंभ किया गया. इसमें पहले ही दिन प्रभाग के लगभग 400 नागरिकों के घर-घर जाकर उन्हें स्वच्छता का पाठ पढ़ाया गया.

नगरसेविका के घर से किया शुभारंभ
बुलढाना नगर पालिका द्वारा स्वच्छ भारत अभियान सर्वेक्षण 2020 अभियान का आरंभ प्रभाग क्र.1 से किया गया. इस अवसर पर न.प. उप मुख्याधिकारी स्वप्निल लगाने, स्वास्थ निरीक्षक सुनील बेंडवाल, गजानन चिंचोले, कर निरीक्षक की विशेष उपस्थिति में अभियान का शुभारंभ किया गया. शहर के प्रभाग क्र.1 की नगर सेविका कमल भगवान मोरे व सिंधु खेडेकर के घर से अभियान को आरंभ किया गया. अभियान के दौरान न.प. व स्वच्छ भारत अभियान की टीम ने स्वच्छता के संदर्भ में विस्तृत जानकारी देकर परिसर के लगभग 400 नागरिकों के घर-घर जाकर जनजागृति का पोस्टर चिपकाया व नागरिकों से अपील की कि अभियान को सफल बनाने हेतु दी गई सूचना पर प्रभावी तरीके से अमल करें.

अस्वच्छता से फैलती है बीमारियां
उन्हें समझाया गया कि अस्वच्छता के कारण अनेक प्रकार की बीमारियां जन्म लेती है, इसी तरह विविध रोग फैलते है. यदी परिसर स्वच्छ रहेगा तो निश्चित ही नागरिकों का स्वास्थ अच्छा रहेगा. इस अवसर पर स्वाति तायडे कर अधिकारी, खिरोडकर, कुलदीप भोलाने, सुनील काले, गजेंद्र राजपुत, शिवराम बेंडवाल, राजेश गवादे, समाधान जाधव, मुकिंदा आराख, सुमीत होलकर, विजय आराख, विजय इंगले आदि अभियान में शामिल थे.

अभियान सफल बनाएं : वाघमोडे
नगर पालिका बुलढाना की ओर से शहर में स्वच्छता अभियान सर्वेक्षण 2020 चलाया जा रहा है. इस अभियान अंतर्गत शहर भर के प्रत्येक नागरिक के घर जाकर स्वच्छता के संदर्भ में जनजागृति की जा रही है. उक्त अभियान में शहर का प्रत्येक नागरिक सहभागी होकर अभियान को सफल बनाए यह अपील न.प. मुख्याधिकारी महेश वाघमोडे ने शहरवासियों से की.