मुआवजे की रकम किसानों के खाते में जमा करें

संग्रामपुर. गीले अकाल के कारण किसान आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहा है. ऐसे में किसानों को राहत दिलाने के लिए सरकार की ओर से प्रति हेक्टेयर 8 हजार रुपए अनुदान घोषित होने के बाद किसानों को वितरित

संग्रामपुर. गीले अकाल के कारण किसान आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहा है. ऐसे में किसानों को राहत दिलाने के लिए सरकार की ओर से प्रति हेक्टेयर 8 हजार रुपए अनुदान घोषित होने के बाद किसानों को वितरित करने की प्रक्रिया जारी होने की बात कही जा रही है. किंतु बैंकों की इस ओर अनदेखी हो रही है. गत तीन सप्ताह पूर्व तहसील कार्यालय से बैंको में किसानों की सुची व रकम जमा की गयी है. इसके बावजूद किसानों के खातो में पैसे जमा नहीं हुए. इसलिए किसान परेशान हो उठा है.

बुलढाना जिले में खरिफ मौसम में भारी बारिश के कारण फसलों का नुकसान होने पर सरकार की ओर से मुआवजे के रुप में लगभग 136 करोड रुपए अनुदान प्राप्त हो चुका है. तो बाकी अनुदान दुसरे चरण में आया है. लेकिन किसानों को मुआवजा नहीं मिल रहा है. जलगांव, संग्रामपूर, शेगांव तहसील के कई किसानों के बैंक अकाउंट नंबर अगर गलत हो तो उन्हें दुरुस्त कर बैंक में भेजे जाए ताकि किसानों को शीघ्र अनुदान की रकम मिले, अन्यथा बैंको में किसी भी समय पर आंदोलन करने की चेतावनी स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के प्रशांत डिक्कर ने दी है.