राष्ट्रमाता जिजाऊ जन्मोत्सव की तैयारियां जोरों पर

बुलढाना. राष्ट्रमाता जिजाऊ की जयंती 12 जनवरी को मनाई जाती है. जिसके लिये मां साहब के जन्मोत्सव सम्मेलन की तैयारी युद्धस्तर पर शुरू है. प्रशासन भी महासम्मेलन को शांति व आनंदमय वातावरण में कराने की

बुलढाना. राष्ट्रमाता जिजाऊ की जयंती 12 जनवरी को मनाई जाती है. जिसके लिये मां साहब के जन्मोत्सव सम्मेलन की तैयारी युद्धस्तर पर शुरू है. प्रशासन भी महासम्मेलन को शांति व आनंदमय वातावरण में कराने की तैयारी में जुटा हुआ है. इसी के चलते 2 जनवरी को सिंदखेडराजा में जिलाधिकारी सुमन चंद्रा ने सभी विभागों के अधिकारियों की एक विशेष बैठक का आयोजन कर जन्मोत्सव समारोह का जायजा लिया. इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक डा. दिलीप पाटिल भुजबल, अप्पर जिलाधिकारी दुबे, उपविभागीय पुलिस अधिकारी भीमानंद नलावडे, उपविभागीय अधिकारी डा. विवेक काले, नगराध्यक्ष सतीश तायडे, तहसीलदार संतोष येवलीकर, गटविकास अधिकारी शिंदे आदि मान्यवरों की उपस्थिती रही.

CCTV कैमरे की रहेगी नजर
इस अवसर पर जायजा लेते हुए जिलाधिकारी सुमन चंद्रा ने जिजाऊ जन्मोत्सव पर्व की CCTV कैमरे की उत्तम व्यवस्था, पेयजल, हेलीपॅड, टायलेट, क्रेन मशीन, हेप्ललाईन नंबर, नियंत्रण कक्ष, विद्युत पूर्ति, वाहन पार्किंग व्यवस्था, यातायात रास्तों में बदलाव आदि महत्वपूर्ण विषयों का जायजा लिया. साथ ही जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को आदेश दिए कि जिजाऊ जन्मोत्सव समारोह भक्ति व शांतिमय वातावरण में संपन्न हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए सभी अधिकारी योग्य कार्य करें. बैठक में मराठा सेवा संघ के पदाधिकारी, जिजाऊ वंशज के साथ ही अधिकारियों की उपस्थिति थी.

-जायजा बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों पर नोटिस जारी
जिजाऊ जन्मोत्सव अवसर पर सिंदखेडराजा में 2 जनवरी को जिलाधिकारी सुमन चंद्रा की विशेष उपस्थिति में जायजा बैठक का आयोजन किया गया. जन्मोत्सव दिवस के दिन शराब की दूकाने बंद रखी जाए, साथ ही मांस व मटन की दूकानें भी बंद रखी जाएगी. विविध विषयों पर विस्तृत मार्गदर्शन व आदेश जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दी. उक्त बैठक में अन्न व औषधि प्रशासन व राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के अधिकारियों को उक्त आदेश दिए. लेकिन वे बैठक में उपस्थित नहीं होने के कारण उक्त अधिकारियों पर कारण बताव नोटिस जारी की गयी है.