एस.टी. बस का स्टेअरिंग रॉड टूटा, 23 छात्र हुए घायल

बुलढाना. रास्ते पर दौड़ रही एसटी बस का स्टेअरिंग राड टूटने से हुई दुर्घटना में स्कूल के लिए यात्रा करते हुए लगभग 23 छात्र जख्मी हुए. यह दुर्घटना शनिवार को सुबह मोताला तहसील अंतर्गत आनेवाले ग्राम

बुलढाना. रास्ते पर दौड़ रही एसटी बस का स्टेअरिंग राड टूटने से हुई दुर्घटना में स्कूल के लिए यात्रा करते हुए लगभग 23 छात्र जख्मी हुए. यह दुर्घटना शनिवार को सुबह मोताला तहसील अंतर्गत आनेवाले ग्राम कोथली फाटे पर घटी. यात्रा करते हुए छात्रों की आवाज सुनते ही ग्रामवासियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर जख्मी हुए छात्रों को एम्बुलन्स द्वारा बुलढाना स्थित जिला स्वास्थ्य केंद्र में उपचारार्थ दाखिल कर दिया. जख्मी छात्रों में से 2 छात्रों की हालत गंभीर बतायी जा रही है. इस घटना से फिर एक बार बुलढाना एसटी महामंडल की खस्ता हालत बसों पर उंगलियां उठने लगी हैं.

जा रही थी मोताला
मलकापुर डेपो की एस. टी. बस ग्राम चिंचखेडनाथ से विद्यार्थियों तथा यात्रियों को लेकर आज सुबह मोताला के लिए निकली थी. इस बस में मोताला स्थित जनता स्कूल के 23 छात्र यात्रा कर रहे थे. अचानक कोथली फाटे पर बस पहुंचते ही बस का स्टेअरिंग राड टूट गया, लेकिन चालक ने सावधानी बरतते हुए बस को रास्ते के करीब एक बांध पर चढ़ा दिया. इससे बस में बैठे हुए छात्र जखमी हुए. जख्मी छात्रों में निकिता राठोड, वनिता घोरपडे, विपुल राठोड, पायल राठोड, नेहा राठोड, मंगेश पाटोडे, सागर सरकटे, वैष्णवी सातव, प्रतीक्षा राठोड, राजनंदिनी चव्हाण, ईश्वर राठोड, आकाश सुरडकर, सद्धिार्थ इगल, अर्जुन सोनारे, ऋतुजा बिचकुले, करुणा सरकटे, पूजा सावले, सद्धिार्थ सावले के साथ अन्य छात्रों का समावेश है.

विधायक ने दिखाई तत्परता
दुर्घटना की जानकारी मिलते ही बुलढाना के विधायक संजय गायकवाड़ ने जिला स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर छात्रों के स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को उचित उपचार करने के निर्देश देते हुए एसटी विभाग के अधिकारियों को जिला स्वास्थ्य केंद्र में बुलाकर गंभीर जख्मी छात्रों को 1000 तथा जख्मी छात्रों को 500 रूपये आर्थिक सहायता देने के आदेश दिए. इसके अलावा जख्मी छात्रों को भविष्य की स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर उनसे गारंटी पत्र लिखवा लिए. इस अवसर पर उनके साथ युवा नेता मृत्युंजय गायकवाड, न. प. सदस्य आशीष जाधव, श्रीकांत गायकवाड, प्रवीण निमकर्डे, जीवन उबरहंडे, विकास जाधव उपस्थित थे.