हिरा गोल्ड की चेअरमन नोहेरा शेख

बुलढाना. हीरा ग्रुप ऑफ कंपनी के माध्यम से करोड़ों रुपयों की जालसाजी करने के मामले में हीरा गोल्ड ग्रुप की अध्यक्ष डा. नोहेरा शेख को बुलढाना पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायायल में प्रस्तुत किया. न्यायालय

बुलढाना. हीरा ग्रुप ऑफ कंपनी के माध्यम से करोड़ों रुपयों की जालसाजी करने के मामले में हीरा गोल्ड ग्रुप की अध्यक्ष डा. नोहेरा शेख को बुलढाना पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायायल में प्रस्तुत किया. न्यायालय ने उसे 15 जनवरी तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं. मामले में स्थानीय आर्थिक शाखा में मामला दर्ज किया गया है.

लाखों ग्राहकों को दिया अधिक ब्याज का लालच
हैदराबाद की डा.नोहेरा शेख ने हीरा ग्रुप आफ कंपनी के माध्यम से ग्राहकों को अधिक ब्याज का लालच देकर देशभर में लाखों ग्राहकों से करोड़ों रुपये कंपनी में बचत करने हेतु लगाए. प्रारंभ में ग्राहकों को उनकी रकम के अनुसार ब्याज की रकम ग्राहकों के खातों में बराबर जामा हुई. पश्चात ब्याज की रकम खाते में जमा होना बंद हो गई जिससे ग्राहकों में खलबली मच गई. इस मामले में देशभर में अनेक स्थानों पर कंपनी द्वारा किए गए ठगी को लेकर अपराध दर्ज किए गए. इसी तरह बुलढाना शहर पुलिस स्टेशन में वर्ष 2018 को सागवन के शिकायत कर्ता तथा हीरा ग्रुप के ग्राहक ने कंपनी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज करवाया.

उक्त मामले की जांच जिला पुलिस अधीक्षक डा.दिलीप पाटिल भुजबल के मार्गदर्शन में स्थानीय आर्थिक शाखा को सौंपी गई. जिसकी अधिक जांच स्थानीय आर्थिक शाखा के पुलिस उप अधीक्षक दिलीप तड़वी कर रहे हैं. इसी दौरान डा.नोहेरा शेख को बुलढाना पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत करने पर न्यायायल ने डा.नोहेरा शेख को 15 जनवरी तक पुलिस कस्टड़ी में भेजने के आदेश दिए. बुलढाना जिला से हीरा ग्रुप ऑफ कंपनी में करोड़ो रु. की ठगी किए जाने की जानकारी प्राप्त हुई है.